बेटे को रोज खाना देने जाती थी ये मां, अब दोनो को हुआ 'कोरोना'

पिता और दोनों बहनों को घर में ही किया क्वारेंटाइन...

By: Ashtha Awasthi

Published: 14 Jun 2020, 11:33 AM IST

भोपाल। पूरे मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के सभी 52 जिलों में महामारी फैल चुकी है। इस हफ्ते की शुरुआत में राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों को राजधानी भोपाल पर नजर रखने के निर्देश दिए थे। बाकी जगहों में हालात नियंत्रण में हैं। पंचायत और ग्रामीण विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, संक्रमित मिले 951 लोगों में से 479 मजदूर हैं। इसमें वे भी शामिल हैं जो दूसरे राज्यों से लौटकर अपने घर आए। वहीं बात शहर की करें तो यहां पर बीते दिन एक मां को अपने ही बेटे को रोज खाना देना महंगा पड़ गया।

जानकारी के मुताबिक नेहरू नगर के एस सेक्टर निवासी 28 वर्षीय युवक मुंबई में नौकरी करता है। वह बीती 6 जून को भोपाल लौटा था, लेकिन यहां आने के बाद उसने जांच नहीं कराई। 10 जून को उसे और मां को बुखार आया। अगले दिन 104 हेल्पलाइन पर सूचना दी। टीम ने घर पहुंचकर सैंपल लिए। शनिवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बताया जा रहा है कि युवक 6 जून को रतलाम तक ट्रेन से और वहां से कार से भोपाल आया। यहां आकर उसने खुद को होम क्वारेंटाइन में किया था, लेकिन कोरोना की जांच नहीं कराई। वहीं दूसरी ओर पिता और दो बहनों ने पूरी तरह से दूरी बना ली थी। युवक को खाना देने के लिए मां उनके संपर्क में आ रही थीं। 10 जून को युवक और उनकी मां को बुखार आ गया। शनिवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अब दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि, पिता और दोनों बहनों को घर में ही क्वारेंटाइन किया है। ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले दो किराएदारों को मैनिट स्थित क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned