scriptजाटखेड़ी और बागसेवनियां में बढ़ गया मूवमेंट, मरीज बढ़े, सैम्पलिंग की संख्या भी बढ़ाई गई | Movement increased in Jatkheri and Bagsevaniyan, patients increased, n | Patrika News

जाटखेड़ी और बागसेवनियां में बढ़ गया मूवमेंट, मरीज बढ़े, सैम्पलिंग की संख्या भी बढ़ाई गई

locationभोपालPublished: May 25, 2020 11:42:13 pm

– शहर के ग्रीन क्षेत्रों में भी फैल रहा है कोरोना, राजधानी में बढ़ गया दायरा

जाटखेड़ी और बागसेवनियां में बढ़ गया मूवमेंट, मरीज बढ़े, सैम्पलिंग की संख्या भी बढ़ाई गई

जाटखेड़ी और बागसेवनियां में बढ़ गया मूवमेंट, मरीज बढ़े, सैम्पलिंग की संख्या भी बढ़ाई गई

भोपाल. कोरोना संक्रमण का दायरा कम होने की जगह बढ़ता जा रहा है। जबकि लॉकडाउन 4.0 खत्म होने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। संक्रमण के आंकड़ों की बात करें तो पिछले पंाच दिन में ही हाटखेड़ी में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। बागसेवनियां में भी कई दिनों बाद चार मरीज सामने आए हैं। इसकी बड़ी वजह ये भी है कि शहर में तय किए गए सेक्टरों में मूवमेंट थम नहीं रहा, लोगों की आवाजाही जारी है। जबकि कोरोना से बचने के लिए बार-बार कलेक्टर तरुण पिथोड़े सोशल डिस्टेंस और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के निर्देश दे रहे हैं। पिछले दो दिन में जाटखेड़ी की घनी बस्तियों से 600 से ज्यादा सैम्पल लिए जा चुके हैं। रविवार को बागसेवनियां में भी सैम्पलिंग की गई। इसमें फस्र्ट कॉन्टेक्ट के लोगों की संख्या ज्यादा है। जाटखेड़ी में कुछ दिन पहले कलेक्टर और डीआईजी ने निरीक्षण किया इसके बाद यहां लोगों में मास्क बंटवाए। इसके बाद इस क्षेत्र में सैम्पलिंग और तेज की गई।
फस्र्ट कॉन्टेक्ट के कान्टेक्ट निकालने में की काफी समय लग गया। घनी बस्ती में भी लोगों को तलाशन आसान नहीं है। ग्रीन जोन में जिन दुकानों और जरूरत की वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है उससे कहीं ज्यादा दुकानें खोली गईं हैं। यहां तक की कपड़े प्रेस करने की दुकानों को खोला गया है जो सूची में नहीं है। सड़कों पर ट्रैफिक इतना बढ़ा हुआ है कि लगता ही नहीं कि 33 फीसदी स्टाफ जा रहा है। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने लोगों से अपील की है वे सोशल डिस्टेंस का पालन करें।
ये सेक्टर और ये हैं इनकी सीमाएं, लेकिन पालन नहीं
– कोलार सेक्टर: सीमा कोलार गेस्ट हाउस से बंसल अस्पताल, कालापानी एवे हबीबगंज अंडर ब्रिज से बावडिय़ाकलां तक।
– होशंगाबाद रोड: आईएसबीटी से मिसरोद थाना, समरधा तक (बागसेवनियां, लाहरपुर, जाटखेड़ी, एम्स जाने की कनेक्टिंग रोड छोड़कर )
– रातीबड़: सूरज नगर तिराहे से रातीबड़ थाना क्षेत्र की सीमा तक।
– गोविंदपुरा: रायसेन रोड निजामुद्दीन रोड, अयोध्या बायपास रोड से करारिया गांव। बीएचईएल: कस्तूरबा अस्पताल से बीएचईएल कॉलोनी, बिजली कॉलोनी होते हुए पटेल नगर तक। (नेहरू नगर पिपलानी थाने के पीछे को छोड़कर )
– बैरागढ़: लालघाटी चौराहे से बैरागढ़ खजूरी तक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो