scriptलीग के तीनों मुकाबले हारकार अकादमी की टीम बाहर | mp acedamy team lost 8-1 by central secretariat | Patrika News

लीग के तीनों मुकाबले हारकार अकादमी की टीम बाहर

locationभोपालPublished: Aug 06, 2018 08:12:09 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

अखिल भारतीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोल्ड कप पुरुष हॉकी प्रतियोगिता

news

लीग के तीनों मुकाबले हारकार अकादमी की टीम बाहर

भोपाल. मप्र राज्य हॉकी अकादमी की टीम यहां खेली जा रही अखिल भारतीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोल्ड कप पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में शर्मनाक हार के साथ टूर्नामेंट में बाहर हो गई। लीग में टीम को तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। शनिवार को खेले गए मुकाबले में सेंट्रल सेकेट्रीएट ने अकादमी को 8-1 से पीट दिया।

मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के पहले ही मिनट में सेंट्रल सेकेट्रीएट के इमरान खान (सीनियर) ने मैदानी गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। सातवें मिनट में सेंट्रल सेकेट्रीएट के गोविन्द रावत ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 2-0 किया।

दो गोल से पिछडऩे के बाद अकादमी की टीम ने संभलकर खेलना शुरू किया लेकिन 23वें मिनट पर सेक्रटीएट के इमरान खान (जूनियर) ने मैदानी गोल दागकर बढ़त को मजबूत किया। मप्र अकादमी ने एक बार फिर वापसी की और 45वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को सौरभ पाशीने ने गोल में परिवर्तित कर बढ़त को 3-1 किया।

52वें मिनट पर प्रदीप मौर्य, 57 और 62वें मिनट में इमरान जूनियर तथा 65 व 67वें मिनट में अजीतेश रॉय ने 2-2 मैदानी गोल कर अपनी टीम को 8-1 से जीत दिला दी। इमरान खान जूनियर को डॉ. आईके चुग ने प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया।

ओडिशा ने नेशनल हॉकी क्लब को 6—2 से हराया
अन्य मुकाबलों में एनसीआरएसए ने दिल्ली हॉकी को 4-0 से मात दी। ओडिशा हॉस्टल ने नेशनल हॉकी क्लब को 6-2 से पराजित किया। सेल राउरकेला ने पश्चिम मध्य रेलवे को 4-2 से शिकस्त दे दी। सांसद आलोक संजर, जयप्रकाश चिकित्सालय के डॉ. आईके चुग, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी खुर्शीद अली और डॉ. धनन्जय शर्मा ने अभय कुमार, आशीष टोपनो और विकास लाकरा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया।

आज के मुकाबले

सेंट्रल रेलवे मुम्बई बनाम एएससी – सुबह 9 बजे
साई भोपाल बनाम एसईसीएल -10.30 बजे
आईसीएफ बनाम यंग स्टार -दोपहर एक बजे
महापौर एकादश बनाम नागपुर हॉकी अकादमी – दोपहर 2.15 बजे


आज दिखेगा अफ्फान, देवेंद्र और अरमान का जलवा
मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में सोमवार को इंडियन हॉकी टीम के चार स्टार खिलाड़ी अपने खेल का जलावा बिखरते नजर आएंगे। भारतीय हॉकी टीम के अनुभवी मिडफिल्डर देंवेंद्र वाल्मिकी के अलावा फॉरवर्ड खिलाड़ी अफ्फान यूसुफ, हाफ बैक खिलाड़ी अरमान कुरैशी और फारवर्ड मोहम्मद उमर मैदान में उतरेंगे। ये तीनों खिलाड़ी महापौर इलेवन की टीम का हिस्सा होंगे। टीम का पहला मुकाबला नागपुर हॉकी अकादमी से दोपहर 2.15 से होगा। जबकि मो. उमर साई भोपाल से खेल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो