scriptभाजपा प्रत्याशियों से शिवराज बोले- दबाव में नहीं आएं, जीत होगी हमारी | mp assembly election: Chief Minister interacts with BJP candidates | Patrika News
भोपाल

भाजपा प्रत्याशियों से शिवराज बोले- दबाव में नहीं आएं, जीत होगी हमारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मतगणना से पहले उम्मीदवारों से ऑडियो ब्रिज पर किया संवाद

भोपालDec 09, 2018 / 09:34 pm

रविकांत दीक्षित

mp assembly election: Chief Minister interacts with BJP candidates

mp assembly election: Chief Minister interacts with BJP candidates

भोपाल. एग्जिट पोल के अनुमानों से मनोवैज्ञानिक दबाव में आई भाजपा का मनोबल बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मतगणना से दो दिन पहले रविवार को ऑडियो ब्रिज के माध्यम से पार्टी प्रत्याशियों, जिलाध्यक्ष और पदाधिकारियों से बात की। बाद में मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि एग्जिट पोल को लेकर हम किसी दबाव में नहीं हैं। कांग्रेसी बौखलाहट में हैं, इसलिए अनर्गल बातें कर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रत्याशियों को सलाह दी गई है कि वे कांग्रेस की बातों में नहीं आएं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बना रही है। उन्होंने उम्मीदवारों को सचेत किया कि मतगणना के दिन कांग्रेसी कदम-कदम पर बाधाएं पैदा करने की कोशिश करेंगे, इसलिए हमें सावधान रहना होगा।

राहुल भी आ जाएं तो कांग्रेस नहीं जीतेगी

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से कहा, हम प्रचंड बहुमत के साथ फिर सत्ता में आ रहे हैं। अब सारे एग्जिट पोल खत्म हो गए। हम किसी दबाव में नहीं हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कमलनाथ, सिंधिया और दिग्विजय क्या, राहुल गांधी भी चुनाव परिणाम देखने भोपाल आ जाएं तो भी कांग्रेस नहीं जीतेगी।

कांग्रेस बना रही मानसिक दबाव

मंत्री गोपाल भार्गव ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस एग्जिट पोल को आधार बनाकर भाजपा पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना रही है। उन्होंने पार्टी उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे निडरता से मतगणना में भाग लें। एग्जिट पोल सिर्फ कयासबाजी है, हम 150 से 165 सीटें जीत रहे हैं।

सीएम के माई का लाल… बयान से नुकसान

मंदसौर में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने मीडिया से कहा कि सीएम का आरक्षण को लेकर भावावेश में दिया गया बयान ‘मेरे होते हुए कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकताÓ से पार्टी को चुनाव में नुकसान हुआ है। बड़े पद पर बैठे नेता के इस तरह के बयान में दंभ और अहंकार झलकता है। इस बयान से 10-15 सीटें कम हो रही हैं। उन्होंने कहा, दो सौ पार तो बहुत दूर की बात है, पार्टी पिछली सीटों के बराबर संख्या में भी नहीं पहुंच पा रही है। अगर जीत का श्रेय शिवराज के खाते में आता है तो कमियों का दोष भी उनके ही पाले में जाएगा।

सरकार कांग्रेस की: कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का कहना है कि सीएम की इस तरह की बयानबाजी हार की बौखलाहट है। कांग्रेस जनता के मूड की बात कर रही है, जो बदलाव का है। कांग्रेस गड़बडिय़ों को रोकने के लिए भी तत्परता से काम कर रही है। 11 दिसंबर को साफ हो जाएगा, जब स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Home / Bhopal / भाजपा प्रत्याशियों से शिवराज बोले- दबाव में नहीं आएं, जीत होगी हमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो