scriptMP beat Mumbai on the strength of these players in Ranji Trophy | छोटे शहरों के बड़े खिलाड़ी, रणजी ट्राफी में इन प्लेयर्स की दम पर एमपी ने मुंबई को दी मात | Patrika News

छोटे शहरों के बड़े खिलाड़ी, रणजी ट्राफी में इन प्लेयर्स की दम पर एमपी ने मुंबई को दी मात

मध्यप्रदेश की इस रणजी विजेता टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जोकि छोटे शहरों से आए हैं जहां क्रिकेट कोचिंग की उचित सुविधाएं तक नहीं हैं।

भोपाल

Published: June 26, 2022 05:50:29 pm

भोपाल. क्रिकेट में मध्यप्रदेश की टीम ने इतिहास रचते हुए रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट जीत लिया। उसने फाइनल में मुंबई की टीम को बुरी तरह हराया। 88 साल के रणजी इतिहास में यह ट्रॉफी पहली बार मध्यप्रदेश आएगी। मध्यप्रदेश की इस रणजी विजेता टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जोकि छतरपुर, उज्जैन या शहडोल जैसे छोटे शहरों से आए हैं जहां क्रिकेट कोचिंग की उचित सुविधाएं तक नहीं हैं। छोटे शहरों के इन प्लेयर्स ने अपने हुनर के बलबूते मुंबई जैसी चेंपियन टीम को मात दे दी.
mp_team.png
रणजी ट्राफी में अपना जलवा दिखाने वाले उज्जैन के क्रिकेटर पार्थ साहनी बैंककर्मी मुकेश साहनी के बेटे हैं। पिता मुकेश भी क्रिकेटर रहे हैं। पार्थ उज्जैन संभाग क्रिकेट सीनियर टीम के कप्तान है और इनकी ही कप्तानी में दो महीने पहले उज्जैन संभाग की टीम ग्वालियर को हराकर राज्य विजेता बनी थी। पार्थ ने मार्च, 2015 में रेलवे क्रिकेट टीम के खिलाफ ट्वेंटी-20 में अपना पदार्पण किया था। उन्होंने उसी साल दिसंबर में सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के खिलाफ लिस्ट ए क्रिकेट की भी शुरुआत की। पार्थ ने मध्य प्रदेश टीम से पहली बार रणजी ट्राफी मैच खेला।
रणजी ट्रॉफी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल करने में शहडोल के तीन खिलाडिय़ों की सर्वाधिक भूमिका रही है। मध्यप्रदेश की टीम ने जब सेमीफाइनल मुकाबले में पश्चिम बंगाल को 174 रन से शिकस्त देकर 23 वर्ष बाद फाइनल में स्थान बनाया तब शहडोल के हिमांशु मंत्री ने शानदार प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया था। इसी मैच में शहडोल के ही कुमार कार्तिकेय ने शानदार गेंदबाजी की थी तो अक्षत ने बल्लेबाजी में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था। हिमांशु मंत्री ने तो शानदार बल्लेबाजी कर 165 रन बनाए थे। मुंबई के खिलाफ दूसरी पारी में भी उन्होंने 37 रनों का अहम योगदान दिया.
मुंबई के खिलाफ मैच में कुमार कार्तिकेय ने भी अपना जलवा कायम रखा. कुमार कार्तिकेय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई की दूसरी पारी में 4 विकेट लिए। सेमीफाइनल मैच में भी उन्होंने कुल 8 विकेट लिए थे। इस सीजन में उन्होंने जबर्दस्त गेंदबाजी की.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

मनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.