scriptभाजपा चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल: चयनकर्ताओं में ज्यादातर खुद हैं दावेदार | MP bjp election committee meeting in bhopal | Patrika News

भाजपा चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल: चयनकर्ताओं में ज्यादातर खुद हैं दावेदार

locationभोपालPublished: Mar 19, 2019 10:48:45 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल: चयनकर्ताओं में ज्यादातर खुद हैं दावेदार

bjp

भाजपा चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल: चयनकर्ताओं में ज्यादातर खुद हैं दावेदार

भोपाल. भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आज राजधानी भोपाल में होगी। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। इस बैठक में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान , पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह समेत प्रदेश के कई नेता शामिल होंगे। चुनाव समिति की बैठक में मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर मंथन करने वालों में बहुमत से ऐसे नेता हैं जो खुद टिकट के दावेदार हैं। माना जा रहा है कि इस लोकसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान को भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है, तो दूसरी तरफ उनकी पत्नी साधना सिंह के भी लोकसभा चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही है। हालांकि साधना सिंह के नाम को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है।
दिल्ली भेजी जाएगी लिस्ट
बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में चयन समिति, उम्मीदवारों के नाम तय करके अपनी तरफ से फाइनल किए गए नामों की लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति को भेज देगी। जिसके बाद उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी फैसला केंद्रीय चुनाव समिति पार्टी अध्यक्ष अमित शाह , पीएम मोदी करेंगे।
चयनकर्ता ही टिकट के दावेदार
प्रदेश चुनाव समिति के जिन सदस्यों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है वो खुद टिकट के दावेदार हैं। कई सदस्य खुद के लिए तो कई सदस्य अपने बेटे या पत्नी के लिए टिकट मांग रहे हैं। समिति में शामिल सदस्यों में से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नंदकुमार सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर और फग्गन सिंह कुलस्ते खुद टिकट के दावेदार हैं। राकेश सिंह जबलपुर, नंदकुमार सिंह खंडवा, नरेन्द्र सिंह तोमर ग्वालियर और फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला से अभी सांसद हैं और एक बार फिर से टिकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। वहीं, बताया जा रहा है कि नरेन्द्र सिंह तोमर इस बार अपनी सीट बदलना चाहते हैं। इनके अलावा शिवराज सिंह चौहान, कृष्ण मुरारी मोघे, लता ऐलकर और माया सिंह के भी चुनाव लड़ने की अटकलें हैं।

कई सांसदों के कट सकते हैं टिकट
सूत्रों के अनुसार, इस बार भाजपा कई सांसदों के टिकट काट सकती है। माना जा रहा है कि कई क्षेत्रों में जनता सांसद का विरोध कर रही है तो कई स्थानों पर पार्टी में गुटबाजी देखने को मिल रही है जिस कारण से माना जा रहा है कि कई सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो