'एक्शन' में बीजेपी, गांधीजी को पाकिस्तान के राष्ट्रपिता बताने वाले नेता को किया निलंबित

'एक्शन' में बीजेपी, गांधीजी को पाकिस्तान के राष्ट्रपिता बताने वाले नेता को किया निलंबित

Pawan Tiwari | Publish: May, 17 2019 03:24:56 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

बीजेपी नेता अनिल सौमित्र के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने किया निलंबित

भोपाल. विवादित बयानों की वजह बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। साध्वी के बाद बीजेपी नेता अनिल सौमित्र ने गांधीजी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया था। उनके इस बयान पर सुबह से ही घमासान मचा हुआ था। पहले से ही विवादित बयानों को लेकिर विराधियों के निशाने पर आई पार्टी ने अब ऐसे नेताओं पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने अनिल सौमित्र के ऊपर कार्रवाई करते हुए, उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित किया गया है। राकेश सिंह ने अनिल सौमित्र से 7 दिनों के अंदर जवाब मांगा है। आपको बता दें कि अनिल सौमित्र बीजेपी मीडिया संपर्क विभाग के प्रमुख हैं।

 

क्या कहा था सौमित्र ने
सौमित्र ने कहा था कि मैं गांधी जी के स्वदेशी मॉडल को भी मैं भी मानता हूं, उनके आर्थिक मॉडल को भी मैं मानता हूं। उन्होंने कहा कि यह विचार मेरे हैं, न कि पार्टी की है। मैं पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर ये बातें नहीं कह रहा हूं। मैं 24 घंटे पार्टी की रीति और नीति में नहीं रहता हूं। ये सभी विचार मेरे हैं।

 

अनिल सौमित्र ने कहा कि राष्ट्र का कोई पिता नहीं होता है, ऋषि-मुनियों ने भी कहा है कि राष्ट्र का मैं पिता नहीं पुत्र हूं। जहां तक पाकिस्तान की बात है तो उसका निर्माण गांधीजी के सामने हुआ है और उनके आर्शीवाद से हुआ है। इसलिए उस संदर्भ में हम कह सकते हैं, वे पाकिस्तान के राष्ट्रपिता हैं। सौमित्र लगातार अपने इस बयान पर अडिग थे।


गौरतलब है कि पार्टी को लगा कि आखिरी चरण के मतदान में नेताओं के बिगड़े बोल पार्टी के लिए मुसीबत न बन जाए। इसलिए ऐसे नेताओं पर कार्रवाई कर यह संदेश देने की कोशिश की है कि यह पार्टी की विचारधारा नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned