scriptबड़ी खबर- प्रदेश में इस साल नहीं होंगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं | mp board 12th exams canceled | Patrika News

बड़ी खबर- प्रदेश में इस साल नहीं होंगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

locationभोपालPublished: Jun 02, 2021 04:07:22 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सीबीएसई और आईसीएसई के बाद अब एमपी बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षाएं की रद्द..

12th_exam.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में इस साल एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं नहीं होंगी। बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद इश बात की जानकारी दी। उनहहोंने कहा कि कोरोना के संकट को देखते हुए इस साल एमपी बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं नहीं होंगी। बता दें कि इससे पहले मंगलवार शाम को सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला केन्द्र सरकार ने लिया था। जिसके बाद आईसीएसई ने भी 12वीं की परीक्षाएं नहीं कराने का फैसला लिया था।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ot88

नहीं होंगी 12वीं कक्षा की परीक्षाएं
बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एमपी बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं की परीक्षाएं रद्द किए जाने का फैसला लेते हुए कहा कि बच्चों की जिंदगी हमारे लिए अनमोल है, उनके भविष्य की चिंता हम बाद में कर लेंगे। इस समय बच्चों पर कोरोना का संकट मंडरा रहा है, पूरा देश और प्रदेश कोरोना का संकट झेल रहा है। ऐसे में बच्चों पर परीक्षाओं का मानसिक बोझ डालना ठीक नहीं है। 12वीं बोर्ड के रिजल्ट किस प्रकार से घोषित किए जाएंगे ये तय करने के लिए मंत्रियों का एक समूह बनाया है जो विशेषज्ञों से चर्चा कर इस पर फैसला लेंगे।

 

ये भी पढ़ें- प्यार का नाटक और शादी का झांसा देकर युवक से ठगे 80 लाख रुपए

 

पहले ही रद्द की जा चुकी हैं 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं
बता दें कि 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को प्रदेश सरकार ने पहले ही रद्द कर दिया था। 10वीं कक्षा के बच्चों का परीक्षा परिणाम आंशिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किए जाने का फैसला सरकार ने लिया था।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ot88
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो