12th Result 2020: बोर्ड की वेबसाइट क्रेश हुई तो मोबाइल एप पर भी देखें मार्कशीट

सोमवार को दोपहर 3 बजे बोर्ड की वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट, मोबाइल एप पर भी देख पाएंगे रिजल्ट...।

By: Manish Gite

Published: 27 Jul 2020, 12:50 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) का 12वीं का रिजल्ट सोमवार को दोपहर 3 बजे में आने वाला है। कोरोना संकट के चलते कई जिलों में टोटल लॉकडाउन है, इसलिए सभी स्टूडेंट्स ऑनलाइन ही रिजल्ट देखें हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि यदि अचानक बोर्ड की वेबसाइट पर आप रिजल्ट नहीं देख पाए तो भी चिंता की जरूरत नहीं है। यह मोबाइल एप डाउन ( MPBSE – Apps on Google Play ) करें और तुरंत 12वीं (MP Board 12th Result 2020) की पूरी मार्कशीट देख सकते हैं।

 

सोमवार को दोपहर 3 बजे बोर्ड की वेबसाइट mpbse.nic.in, mpresults.nic.in पर यह रिजल्ट जारी होने वाला है। एक बार में ही लाखों स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक वेबसाइट को देखेंगे तो सर्वर पर बोझ बढ़ता है ऐसी स्थिति में कई बार वेबसाइट क्रेश भी हो जाती है। हाल ही में सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट के वक्त भी बोर्ड की वेबसाइट क्रेश हो गई थी। इस दौरान कई घंटों तक स्टूडेंट्स वेबसाइट पर अपना रिजल्ट नहीं देख पाए थे।

 

इस मोबाइल एप को करें डाउनलोड :-:

  • थोड़ी देर में रिजल्ट आने वाला है। इस मोबाइल एप को आप अभी डाउनलोड कर लीजिए। ताकि आप सबसे पहले अपनी मार्कशीट मोबाइल पर ही देख सकते हैं।
  • स्टूडेंट्स को सलाह है कि वे अपने मोबाइल फोन पर भी रिजल्ट देखने के लिए गूगल प्ले स्टोर से MPBSE MOBILE APP, MP Mobile, FastResult App, Window App Store और MP Mobile App डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इसे वैकल्पिक रूप से अपने पास रखें। यदि बोर्ड की वेबसाइट पर लोड आया और उसमें रिजल्ट पता करने में विलंब हो रहा है तो आप तुरंत अपने मोबाइल एप पर रिजल्ट देख पाएंगे।

ऐसे देखें रिजल्ट :-:

  • बोर्ड की अधिकृत वेबसाइटट mpbse.nic.in, mpresults.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
  • रिजल्ट (MP Board 12th Result 2020) डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स ऑफिसियल वेबसाइट पर भी है।
  • रिजल्ट के लिए (roll number), रजिस्ट्रेशन नंबर (registration number) और डेट ऑफ बर्थ (date of birth) की जरूरत होगी।
  • अपना पर्सनल डिटेल्स-रोल नंबर (Roll number), रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड (Download) कर लें।
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned