दिग्विजय सिंह ने जारी किया 'गद्दार रेट कार्ड' और जनता के वोट का हिसाब

उपचुनाव की जंग से अभी तक नदारद रहे दिग्विजय सिंह ने 'गद्दार रेट कार्ड' जारी किया है, जानिए इस 'गद्दार रेट कार्ड' में क्या है..

By: Shailendra Sharma

Published: 17 Oct 2020, 06:44 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की सियासत में इन दिनों उपचुनाव की जंग चल रही है। पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह इस चुनावी जंग से अभी तक नदारद नजर आ रहे थे और बीजेपी भी दिग्विजय सिंह के सक्रिय न होने को लेकर कांग्रेस पर तरह से तरह से तंज कस रही थी। अब दिग्विजय सिंह उपचुनाव के मैदान में उतरे हैं और उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए और उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों पर तीखा तंज कसा है। दिग्विजय सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर इन प्रत्याशियों का एक कार्ड जारी किया है जिसे उन्होंने गद्दार रेट कार्ड नाम दिया है।

 

rate.png

दिग्विजय ने जारी किया 'गद्दार रेट कार्ड'
दिग्विजय सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशियों का रेट कार्ड जारी किया है, इस रेट कार्ड को दिग्विजय सिंह ने गद्दार रेट कार्ड नाम दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व विधायकों के फोटो लगाकर इन रेट कार्ड को बनाया गया है और इसमें साल 2018 के विधानसभा चुनावों में मिले वोटों की संख्या लिखी हुई है।

hisab.png

दिग्विजय सिंह के मुताबिक 35-35 करोड़ रुपए इन विधायकों ने लिए थे, दिग्विजय ने उन्हें 2018 के चुनावों में मिले हर वोट की कीमत 35 करोड़ रुपए में से निकाली है और उसे कार्ड पर लिखा है।

janta.png

एक वोट की कीमत लिखने के साथ ही दिग्विजय सिंह ने जनता से ये भी अपील की है कि अब जब उपचुनाव के लिए ये उम्मीदवार उनके पास वोट मांगने के लिए पहुंचे तो उनसे उनके वोट की कीमत मांगें ।

facebook.png

गद्दार रेट कार्ड जारी करते हुए दिग्विजय सिंह ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि लोकतंत्र के बही खाते में जो लोग कांग्रेस से ग़द्दारी कर ₹35-35 करोड़ में बिके उन्हें जिन लोगों ने वोट दिए उसमें से वोट देने वालों को उनका हिस्सा देना चाहिए।

card.png

जब तक ये प्रत्याशी उन्हें उनका ₹35 करोड़ में से हिस्सा ना दें तब तक 2018 के चुनावों में इन्हें वोट देने वाले मतदाताओं को इन्हें दोबारा वोट नहीं देना चाहिए।

gadaar.png

बीजेपी दर्ज कराएगी शिकायत
दिग्विजय सिंह की तरफ से जारी किए गद्दार रेट कार्ड को लेकर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि दिग्विजय सिंह ने बड़ा झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है जिसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। वीडी शर्मा ने आगे कहा कि रेट कार्ड में कमल का चिन्ह उल्टा बना हुआ है इसे लेकर बीजेपी दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगी। वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह से कहा कि बीजेपी प्रत्याशियों पर जो आरोप उन्होंने लगाए हैं अगर उनके कोई प्रमाण दिग्विजय के पास हैं तो वो चुनाव आयोग में पेश करें।

by poll election in madhya pradesh 2020 madhya pradesh by-election 2020 survey
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned