राहुल गांधी से मिले कमलनाथ, इन मुद्दों पर दो घंटे तक हुई बात

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम के साथ की बैठक

By: Muneshwar Kumar

Published: 01 Jul 2019, 05:43 PM IST

 

भोपाल. लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। इसी बीच कांग्रेस शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से मिले हैं। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ( kamalnath meets rahul gandhi ) भी राहुल गांधी के साथ बैठक में शामिल हुए। बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमलोगों ने अपनी बातों से राहुल गांधी को अवगत करा दिया है।

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम के साथ दिल्ली में चर्चा की। बैठक के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी से अच्छे माहौल में बातचीत हुई है। हम सभी लोगों ने अपनी भावनाओं से उन्हें अवगत करा दिया है। उनके साथ करीब दो घंटे तक हमलोगों की बातचीत हुई। हमलोगों ने उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की फीलिंग अवगत करा दिया।

 

अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव में हार जीत होती रहती है। उम्मीद है कि राहुल गांधी हमारी बातों पर अमल करेंगे। वहीं, मीडिया से बात करने के दौरान मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी अशोक गहलोत के साथ खड़े थे। गहलोत ने यह भी कहा कि मोदी ने धर्म के नाम पर देश के लोगों को गुमराह किया है।

 

दरअसल, लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन पार्टी नेताओं ने कहा था कि वे अपने पद पर बने रहे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसके लिए तैयार नहीं हुए। उसके कुछ दिनों बात उन्होंने कहा कि हार के बाद किसी नेता ने जिम्मेवारी नहीं ली और न ही किसी ने इस्तीफे की पेशकश। लेकिन सभी ने कहा कि हम आपके साथ है।

 

कमलनाथ ने ली है जिम्मेवारी
राहुल गांधी के बयान के बाद मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने प्रदेश में हार की जिम्मेवारी ली है। साथ ही उन्होंने कहा था कि मैंने लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कह दी थी। उसके बाद उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़नेे की पेशकश फिर से की।

 

दीपक बाबरिया ने भी दे दिया है इस्तीफा
मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दीपक बाबरिया मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी तो थे ही, साथ में वह कांग्रेस के महासचिव भी थे। साथ ही दीपक बाबरिया ने प्रदेश में हार की भी जिम्मेवारी ली है।

 

इन राज्यों के सीएम मिले
राहुल गांधी से मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, पुडुचेरी के वी नारायणस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने उनके आवास पहुंचे। वहां घंटों कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम के साथ राहुल गांधी ने चर्चा की।

Kamal Nath
Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned