script सीएम की रेस खत्म होते ही मोहन के 'मंत्री' बनने लगेगी दौड़, जानिए रेस में कौन-कौन ? | MP CM Mohan Yadav Cabinet Minister Race Madhya Pradesh thease leaders in que | Patrika News

सीएम की रेस खत्म होते ही मोहन के 'मंत्री' बनने लगेगी दौड़, जानिए रेस में कौन-कौन ?

locationभोपालPublished: Dec 11, 2023 08:53:16 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल दिग्गज नेताओं के अब मध्यप्रदेश में मंत्री बनने की चर्चाएं तेज...

mp_minister_race.jpg

मध्यप्रदेश में सभी को चौंकाते हुए मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव के नाम का ऐलान हो चुका है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में मोहन यादव को सर्वसम्मति से नेता चुना गया और इसके बाद राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। तो वहीं शिवराज सिंह चौहान के सीएम के पद से त्यागपत्र दे दिया है। मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही राजेन्द्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को मध्यप्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है जबकि नरेन्द्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है। इन सबके बीच अभी भी ऐसे दिग्गज नेता हैं जो विधानसभा चुनाव जीते हैं और सीएम की रेस में शामिल थे। अब उनके नाम मोहन के मंत्रिमंडल की रेस में शामिल हो गए हैं।

अब इनका क्या होगा ?
मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री की रेस में शामिल चेहरों की अगर बात करें तो सबसे पहला चेहरा प्रहलाद पटेल का था जिन्हें सबसे मजबूत दावेदार भी बताया जा रहा था। इसी तरह से कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, राव उदयप्रताप, रीति पाठक, गोपाल भार्गव और भूपेन्द्र सिंह का नाम भी चर्चाओं में आया था। लेकिन अब जब मोहन यादव मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं तो एक बार फिर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है और कल तक अपने चहेते नेता को मुख्यमंत्री बताने वाले कार्यकर्ता और समर्थक अब उनके मंत्रिमंडल में बड़े मंत्री बनने की बात कह रहे हैं। हालांकि मोहन के मंत्रिमंडल में किस-किस को शामिल किया जाएगा इसका पता तो वक्त के साथ ही चल पाएगा।

मोहन मंत्रिमंडल के ये भी दावेदार
मुख्यमंत्री की रेस में पिछड़े नेताओं के साथ ही शिवराज सरकार में मंत्री रहे तमाम नेता भी मोहन यादव के मंत्रिमंडल की रेस में शामिल हैं। कुछ नए चेहरे भी हैं जिन्हें इस बार मंत्री बनने की उम्मीद है। अगर मंत्री पद के दावेदारों की बात की जाए तो इनमें विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, संजय पाठक, रमेश मेंदोला, मधु वर्मा, तुलसी सिलावट, प्रद्युम्न सिंह तोमर, गोविंद सिंह राजपूत, विजय शाह, प्रभुराम चौधरी, उषा ठाकुर, इंदर सिंह परमार सहित कई अन्य नाम शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो