script

शिवराज सिंह का बड़ा बयान- मैं तो पटाखे फोड़ूंगा, अकेले पटाखों से नहीं होता प्रदूषण

locationभोपालPublished: Oct 18, 2017 04:43:33 pm

Submitted by:

Manish Gite

दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर बैन के बाद बुधवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि हम पटाखें फोड़

MP Cm shivraj singh chouhan

MP Cm shivraj singh chouhan

भोपाल। दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर बैन के बाद बुधवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि हम पटाखे फोड़ेंगे। पर्यावरण महत्वपूर्ण है, लेकिन परंपराएं अपनी जगह हैं, इसलिए हम परंपरागत दीपावली मनाएंगे। सिंह ने यह भी कहा कि अकेले पटाखों के कारण ही प्रदूषण नहीं होता है। मुख्यमंत्री के इस बयान पर गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने री-ट्वीट किया है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात संवाददाताओं के प्रश्नों का जवाब देते हुए कही। चौहान ने पत्रकारों ने दिल्ली,एनसीआर में पटाखा बिक्री पर बैन के बारे में सवाल पूछा था।

https://twitter.com/ANI/status/920546647548899328?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/920546776569880578?ref_src=twsrc%5Etfw
गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का नया बयान
पिछली बार की तरह इस बार भी गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान आया है। उन्होंने इस बार ट्वीट में कहा है कि हम एक दिन में 6.5 करोड़ वृक्ष भी लगाते हैं, नदियां भी बचाते हैं और दिवाली पर धूमधाम से पटाखे भी जलाते हैं। यह है मध्यप्रदेश। गृहमंत्री के पिछले बयान के बाद इस बयान में भी यह बात स्पष्ट है कि मध्यप्रदेश सरकार पटाखों पर बैन के खिलाफ है।
https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw
MP Cm shivraj singh chouhan
गृहमंत्री ने दिया था दिल्ली वालों न्योता
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने 10 अक्टूबर को ट्वीट कर कहा था कि मध्यप्रदेश में पटाखों को जलाकर दिवाली मनाने की पूरी तरह से आजादी है। उत्साह और उमंग के साथ दिवाली मनाइए और दिल्ली वालों को भी मध्यप्रदेश में दिवाली मनाने के लिए आमंत्रित करें।
गृहमंत्री सिंह ने कहा था कि मध्यप्रदेश सरकार पूरे वर्ष ही पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करती है, किसी एक दिन नहीं।

लोग बोले- हिन्दू विरोधी फैसला
उल्लेखनीय है कि पिछली 9 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों की बिक्री पर लगाए प्रतिबंध का कुछ लोगों ने स्वागत किया है, वहीं कई लोगों ने इस पर निराशा जताई थी। इससे पहले त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय और मशहूर लेखक चेतन भगत ने तो इस फैसले को हिन्दू विरोधी करार दिया था। वहीं मध्यप्रदेश के अनेक लोगों ने इस फैसले से निराशा जाहिर की थी।
bhupendra singh

ट्रेंडिंग वीडियो