scriptपीएम की अपील पर लोगों ने जलाए दीपक, कांग्रेस नेता ने कहा- मौत और मातम की दिवाली पहली बार देखी | MP Congress comments on PM Modi's appeal | Patrika News

पीएम की अपील पर लोगों ने जलाए दीपक, कांग्रेस नेता ने कहा- मौत और मातम की दिवाली पहली बार देखी

locationभोपालPublished: Apr 06, 2020 01:10:04 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

कांग्रेस ने कहा- हमने ख़ुशियों में खूब दीप जलाये हैं, पर महामारी में हम दीवाली नहीं मना सकते।

पीएम की अपील पर लोगों ने जलाए दीपक, कांग्रेस नेता ने कहा- मौत और मातम की दिवाली पहली बार देखी

पीएम की अपील पर लोगों ने जलाए दीपक, कांग्रेस नेता ने कहा- मौत और मातम की दिवाली पहली बार देखी

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर मध्यप्रदेश के लोगों ने रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट बंच करके दीये, मोमबत्ती, टॉर्च व फोन की फ्लैश लाइट से अपनों घरों को जगमगा दिया। हर तरफ दिवाली जैसा नजारा था। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसका विरोध किया।
क्या कहा कांग्रेस ने?
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा- ‘हमने ख़ुशियों में खूब दीप जलाये हैं, पर महामारी में हम दीवाली नहीं मना सकते।’ बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद लोगों ने जहां दीपक जलाए वहीं, इसके साथ ही लोगों ने अपने घरों से पटाखे भी जलाए।
https://twitter.com/jitupatwari/status/1246990971109142529?ref_src=twsrc%5Etfw
पूर्व मंत्री ने भी किया तंज
मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने देश में कोरोना वायरस के आंकड़े पोस्ट करते हुए लिखा- मौत और मातम की दिवाली पहली बार देखी।

और क्या कहा कांग्रेस ने?
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा- ‘प्रधान शो-मैन मोदी जी का अगला टास्क क्या होगा..? इस के साथ ही कांग्रेस ने लोगों को चार विकल्प भी दिए। बालकनी से ॐ का उच्चारण, छत पर गोबर कंडों से धुऑं, माथा पीटकर शोक ध्वनि और एक पूरे दिन निर्जला व्रत।
https://twitter.com/INCMP/status/1246817123675951104?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रदेशवासियों में दिखा उत्साह
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद रविवार रात मध्यप्रदेश के लोगों में उत्साह दिखाई दिया। 9 बजे से पहले ही लोग अपने-अपने घरों में पहुंच गए और दीपक जलाने की तैयारी में जुट गए। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल दीयों की जगमगाहट से रोशन हो गी। वहीं, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में भी लोगों ने जमकर हिस्सा लिया और कोरोना को हराने के लिए अपने घरों से दीपक जलाए। इस दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगाते हुए दिखाई दिए। हालांकि कांग्रेस नेताओं ने दीपक जलाने से दूरी बनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो