scriptन गेहूं के 2700 मिले न धान के 3100 रुपए, अब किसानों के लिए कांग्रेस का बड़ा प्लान | MP Congress MP Assembly Monsoon Session MP Monsoon session Jitu Patwari Umang Singar | Patrika News
भोपाल

न गेहूं के 2700 मिले न धान के 3100 रुपए, अब किसानों के लिए कांग्रेस का बड़ा प्लान

MP Congress बीजेपी ने गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 रुपए और धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विंटल करने का वादा किया था लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

भोपालJun 26, 2024 / 08:01 pm

deepak deewan

MP Congress MP Assembly Monsoon Session MP Monsoon session Jitu Patwari Umang Singar

MP Congress MP Assembly Monsoon Session MP Monsoon session Jitu Patwari Umang Singar

MP Congress MP Assembly Monsoon Session MP Monsoon session Jitu Patwari Umang Singar – एमपी में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव और हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने किसानों से कई वादे किए थे। इनमें से ज्यादातर वादे पूरे नहीं हुए जिससे किसान निराश हैं। बीजेपी ने गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 रुपए और धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विंटल करने का वादा किया था लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ऐसे में कांग्रेस किसानों के लिए बड़ा प्लान बना रही है।
एमपी कांग्रेस किसानों के ऐसे मुद्दे विधानसभा में उठाएगी। कांग्रेस एमपी विधानसभा के मानसून सत्र MP Monsoon Session में इन मुद्दों पर बीजेपी की सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा ​है कि बीजेपी को आमजन से की गई वादाखिलाफी पर जवाब देना होगा।
यह भी पढ़ें : कथावाचक का एमपी में भी विरोध, पुजारी बोले- नाक रगड़कर माफी मांगे पंडित प्रदीप मिश्रा

मानसून सत्र में राज्य की बीजेपी सरकार पर दबाव बनाने के लिए सदन में किसानों, युवाओं, महिलाओं से संबंधित मुद्दे जोरशोर से उठाए जाएंगे। इसके लिए 30 जून को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है जिसमें मुद्दों को अंतिम रूप दिया जाएगा।
मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 1 जुलाई से शुरू होने वाला है। इस सत्र में राज्य सरकार बजट भी पेश करेगी। यह 19 दिवसीय सत्र होगा। मानसून सत्र में कांग्रेस नर्सिंग घोटाले को सबसे ज्यादा प्रमुखता से उठाएगी। स्थगन प्रस्ताव से इस पर चर्चा की मांग की जाएगी। कांग्रेस विधायकों ने मानसून सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय को जो प्रश्न भेजे हैं उनमें से ज्यादातर महिला और दलितों से संबंधित प्रश्न हैं।
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार के अनुसार विधानसभा चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए बीजेपी सरकार ने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया। किसानों को गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 रुपए और धान के 3100 रुपए देने का वादा किया था। अब सरकार से विधानसभा में इन पर जवाब लिया जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / न गेहूं के 2700 मिले न धान के 3100 रुपए, अब किसानों के लिए कांग्रेस का बड़ा प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो