Video: राजभवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, कांग्रेसियों ने किया जमकर प्रदर्शन

Video: राजभवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, कांग्रेसियों ने किया जमकर प्रदर्शन

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: May, 18 2018 04:08:14 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

राजभवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, कांग्रेसियों ने किया जमकर प्रदर्शन

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को कर्नाटक चुनाव परिणाम को लेकर लोकतंत्र की हत्या मामले में कांग्रेसियों ने राजभवन के सामने जमकर प्रदर्शन किया। धरने में कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया, सुरेश पचौरी सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल रहें।

इस दौरान राज भवन की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े किये जा रहे है माना जा रहा है कि अब तक का यह सबसे बड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन रहा। जिसमें इंटेलिजेंस की टीम भी फेल साबित हुई। यही नहीं काग्रेंस नेता सुरेश पचौरी की अगुवाई में निकाली गयी पैदल मार्च रैली में कांग्रेसियों की भीड़ को रोकने के लिए जो पुलिस बल तैनात रहे, वे भी नाकाम साबित हुई।

 

Congress Raj Bhawan protest

राजभवन के गेट पर चढ़ें कांग्रेसी
राजभवन के गेट पर सुरक्षा के पूरे इंताजामात न होने पर कांग्रेसियों ने राजभवने के गेट पर चढ़कर जमकर प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि इस दौरान करीब 2 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन के सामने मौजूद थे।

पुलिस द्वार सुरक्षा व्यवस्था न होने से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोशनपुरा तक पैदल मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Congress Raj Bhawan protest

राजभवन के पास सुरक्षा के इंतजामात नहीं
कर्नाटक फैसले के विरोध में कई दिनों से चल रही कांग्रेस का हंगामा उस समय और तेज हो गया जब 2 से ढाई हजार कांग्रेस कार्यकर्ता एक साथ राजभवन गेट के सामने धरना प्रदर्शन करने लगे।

जानकारों का कहना है कि यहां अब तक का सबसे बड़ा जनसमूह पहुंचा। इससे कांग्रेस प्रदेश में अपने एकता को भी प्रदर्शित कर रही है। मध्यप्रदेश चुनाव की सरगर्मी जैसे-जैसे बढ़ रही है वैसे-वैसे हर दिन पार्टी नए स्तर पर काम करने में जुटी हुई है।

प्रदर्शनकारियों को रोकने में पुलिस नाकाम
माना जा रहा है कि इसके पहले इस तरह का कांग्रेसियों की भीड़ इकट्ठा नहीं हुई है। पहली बार देखने में आया कि पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने में असमर्थ रही। पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ते हुए प्रदर्शनकारी राजभवन की तरफ बढ़ते गए और जबरन गेट को धक्का मारते हुए अंदर घुसने लगे।

 

राजभवन के सुरक्षा में ज्यादा पुलिस बल तैनात न होने से भी कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को इसका लाभ मिल गया। हालांकि कुछ देर बार ही पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कांग्रेसियों को गेट के बाहर ही रोक लिया है। जिसके बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया सहित कांग्रेस नेता के साथ राजभवन के सामने ही धरने पर बैठ गए।

Ad Block is Banned