scriptराहुल के बयान से कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, एमपी में कार्यकारी अध्यक्ष ने भी छोड़ा पद | mp congress working president ram niwas rawat resigns from his post | Patrika News

राहुल के बयान से कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, एमपी में कार्यकारी अध्यक्ष ने भी छोड़ा पद

locationभोपालPublished: Jun 29, 2019 01:44:48 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि मैंने हार की नैतिक जिम्मेदारी ली पर प्रदेश के किसी नेता ने नहीं ली।
कमल नाथ ने कहा मैंने पहले ही इस्तीफे की पेशकश की थी।

congress

राहुल के बयान से कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, एमपी में कार्यकारी अध्यक्ष ने भी छोड़ा पद

भोपाल. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के बयान के बाद कांग्रेस ( Congress ) में नेताओं के इस्तीफे की झड़ी लग गई है। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया के बाद अब प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दीपक बाबरिया ( Deepak Babaria resigns ) ने शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव ( congress general secretary ) और मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया था। दीपक बाबरिया से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से सीएम कमल नाथ ( Kamal Nath ) ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी।
लोकसभा चुनाव हार गए थे रामनिवास रावत
रामनिवास रावत मुरैना संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे। लेकिन भाजपा के नरेन्द्र सिंह तोमर से चुनाव हार गए थे। इससे पहले रामनिवास रावत अपना विधानसभा चुनाव भी हार गए थे। मध्यप्रदेश में सबसे पहले राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने इस्तीफा दिया था।
क्या कहा था राहुल गांधी ने
मध्यप्रदेश में कांग्रेस कार्रकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने लोकसभा चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कार्यकारी पद से इस्तीफा दिया है। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश के बाद कहा था कि चुनाव में मिली करारी हार के बाद सारे नेता खामोश थे। मैंने नैतिक जिम्मेदारी ली लेकिन दूसरे किसी नेता ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली। उसके बाद से ही इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है।

मध्यप्रदेश में एक सीट जीत पाई कांग्रेस
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। केवल छिंदवाड़ा संसदीय सीट पर सीएम कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने जीत दर्ज की है। 2019 के लोकसभा चुनाव में गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) अपना चुनाव हार गए थे। वहीं, भोपाल संसदीय सीट से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) भी अपना चुनाव हार गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो