scriptMP ELECTION 2018: आज रात को आएगी बीजेपी की अंतिम लिस्ट, कल कांग्रेस की सूची होगी जारी | MP ELECTION 2018 BJP candidate list will declare TODAY latest news | Patrika News

MP ELECTION 2018: आज रात को आएगी बीजेपी की अंतिम लिस्ट, कल कांग्रेस की सूची होगी जारी

locationभोपालPublished: Nov 06, 2018 05:54:39 pm

Submitted by:

Manish Gite

MP ELECTION 2018: आज रात को आएगी बीजेपी की अंतिम लिस्ट, कल कांग्रेस की सूची होगी जारी

rat control failed

rat control failed

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा में अंदुरूनी घमासान के बीच राष्ट्रीय महासचिव का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि मंगलवार रात तक सभी प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी। उधर, कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि दिवाली के दिन दोपहर तक 55 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।
मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में कोई परिवारवाद नहीं है। बीजेपी ने योग्यता के मुताबिक ही टिकट वितरण किया है। विजयवर्गीय ने कहा कि जो योग्य उम्मीदवार है उसे जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि परिवारवाद वहां होता है जहां किसी व्यक्ति में कोई योग्यता न हो और वह अपने परिवार की वजह से कोई पद पर बैठा हो।
मालवा अंचल में अपनी अच्छी पकड़ रखने वाले विजयवर्गीय ने परिवारवाद पर पूछे गए सवाल पर गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवाद देखना है तो राहुल गांधी को देख लो।

कल घोषित हो जाएंगे कांग्रेस के सभी नाम
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि बुधवार को कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी। मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस के 55 उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है। विधानसभा चुनाव लड़ने की बात बात पर यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जो भी तय करेंगे वह फैसला सभी के लिए मान्य होगा।

खरगौन में भी विरोध
खरगौन में भी टिकट बंटवारे को लेकर विरोध के स्वर गूंज रहे हैं। भगवानपुरा और भीकनगांव विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशियों का विरोध चल रहा है। इस पर यादव ने कहा कि पार्टी के अधकृत प्रत्याशी के साथ ही पूरी पार्टी है। नाराज कार्यकर्ताओं को मना लिया जाएगा।

 

कांग्रेस की कई सीटों पर विवाद
मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले कांग्रेस अब तक तीसरी सूची जारी कर चुकी है। इसके अलावा 55 सीटों पर और फैसला होना है। यह ऐसी सीटें हैं जहां कई दावेदार हैं। इनमें कांग्रेस नेता गोविंद गोयल, साजिद अली सड़क पर उतर आए हैं। दोनों ही मध्य क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए गए आरिफ मसूद का विरोध कर रहे हैं। आज साजिद अली समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया। विरोध प्रदर्शन की भनक लगते ही आरिफ मसूद समर्थक भी पहुंच गए, उन्होंने आरिफ मसूद जिंदाबाद के नारे लगाए।

टिकट बेचने का आरोप
इधर, साजिद अली के समर्थकों ने पीसीसी पर प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि कांग्रेस की टिकटें पैसा लेकर बेची जा रही है। उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी भी की।

पचौरी का विरोध
पचौरी के खिलाफ भी कई कांग्रेसी मुखर हो गए। उन्होंने पचौरी की फोटो का अपमान किया और विरोध में नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ता भोजपुर विधानसभा सीट से पचौरी को टिकट देने के खिलाफ थे। उनका कहना था कि पचौरी पहले भी चुनाव हार गए हैं, लेकिन उन्हें दोबारा टिकट दिया गया है।


बीजेपी में भी विरोध
भोपाल की गोविंदपुरा सीट को अब तक होल्ड पर रखने से भी भाजपा नेता टेंशन में है। इस बीच वर्तमान विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर भी चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जता चुके हैं। इसके अलावा उनकी पुत्र वधू ने भी गोविंदपुरा सीट से अपना दावा ठोका है। दोनों ने मंगलवार को पर्चे भी खरीद लिए हैं। इसके अलावा भोपाल मध्य से ध्रुवनारायण सिंह भी दावेदार थे। वे इसी सीट से विधायक रह चुके हैं। ध्रुव भी पिछले कुछ समय से पार्टी से साइडलाइन चल रहे हैं। वे शहला मसूद मर्डर केस में नाम आने के बाद चर्चाओं में आ गए थे, हालांकि उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बना था।

सरताज के भी तीखे तेवर
बाबूलाल गौर के बाद सरताज सिंह भी अपनी ही पार्टी को घेरने में लगे हैं। उन्होंने भी कहा कि यदि पार्टी उन्हें टिकट नहीं देती है तो वे अपने कार्यकर्ताओं से चर्चा कर कोई निर्णय लेंगे। उधर, सरताज सिंह को मनाने के लिए मुख्यमंत्री ने फोन पर बात की और उनसे अपनी पसंद के उम्मीदवार का नाम सुझाने का आग्रह किया। उन्होंने भी अपने पसंद के उम्मीदवार का नाम सुझाया है। सरताज ने मीडिया को यह भी कहा कि पार्टी में कोई पद न मिले चलेगा, लेकिन सम्मान तो मिलना चाहिए। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और पूर्व मंत्री सरताज सिंह दोनों ही उम्र दराज होने के चलते पार्टी से साइडलाइन चल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो