MP ELECTION 2018 : चुनावी रण में उतरेंगे पीएम मोदी, पांच दिन में करेंगे 10 सभाएं

MP ELECTION 2018 : मध्यप्रदेश के चुनावी रण में उतरेंगे पीएम मोदी, पांच दिन में करेंगे 10 सभाएं

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 15 Nov 2018, 01:44 PM IST

भोपाल. नाम वापसी की तारीख निकलने के बाद अब भाजपा चुनाव प्रचार में पूरी ताकत से उतरने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 से 25 नवंबर के बीच पांच दिन में दस चुनावी सभाएं करेंगे तो वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 15 से 26 नवंबर के बीच 22 सभाएं और 5 रोड शो करेंगे।

मोदी का हर संभाग में दौरा : नरेन्द्र मोदी का चुनावी दौर इस तरह तैया किया गया है कि उसमें हर संभाग और अंचल को कवर किया जा सके। मोदी 16 को ग्वालियर-शहडोल, 18 छिंदवाड़ा-इंदौर में, 20 को झाबुआ-रीवा में, 23 को मंदसौर-छतरपुर में और 25 नवंबर को विदिशा और जबलपुर सभाओं को संबोधित करेंगे।

अमित शाह आज मालवा-निमाड़ में

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को सुबह 10.30 बजे इंदौर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा बड़वानी पहुंचकर 11.10 बजे सभा को संबोधित करेंगे। 1.10 बजे शाजापुर और 2.20 बजे बडनगऱ पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे।

साधु-संत भाजपा के खिलाफ करेंगे प्रचार

इधर, अयोध्या में राममंदिर नहीं बनने से नाराज साधु-संत चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रमुख सीटों पर प्रचार करेंगे व सरकार के धर्म विरोधी कार्यों के बारे में लोगों को बताएंगे। 23 नवम्बर को जबलपुर में होने वाले साधु संतों के महाकुंभ में राममंदिर निर्माण का संकल्प लिया जाएगा। यह बात रामचंद्र भूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य देव मुरारी बापू ने बुधवार को पत्रकारों से कही।

भाजपा सरकार ने 15 साल तक साधु संतों का राजनीति में उपयोग किया है और जो घोषणाएं गौहत्या और नर्मदा उत्खनन रोकने के लिए की थी, उस पर अमल नहीं किया। देवमुरारी बापू ने कहा कि हम किसी विशेष पार्टी का समर्थन नहीं करते हंै, लेकिन भाजपा ने जो धर्म विरोधी कार्य किए हैं। मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बुदनी में भी प्रचार किया जाएगा।

MP  <a href=election 2018 " src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/11/15/modi_3711964-m.jpeg">

कम्प्यूटर बाबा भी होंगे शामिल
जबलपुर में होने वाले संत समागम में कम्प्यूटर बाबा भी शामिल होंगे। देवमुरारी बापू ने कहा कि वे संत हैं और महामंडलेश्वर पद से हटाने का फैसला अखाड़ा साधु-संतों की उपस्थिति में करता है। इलाहबाद में होने वाले अर्धकुंभ में यह पर निर्णय होगा।

ब्रह्म समागम ने नोटा के पक्ष में किया जनसंपर्क

एट्रोसिटी एक्ट को समाप्त करने और आरक्षण को आर्थिक आधार पर लागू करने की मांग करने वाले ब्रह्म समागम संगठन ने बुधवार को नोटा के पक्ष में मतदान करने की अपील के साथ जनसंपर्क किया। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने नोटा की टोपी और मफलर पहनकर नोटा का बटन दबाने की अपील सवर्ण समाज के लोगों से की।

संगठन ने मध्य विधानसभा सीट से नोटा के पक्ष में जनसंपर्क करने के लिए शंखनाद किया। इसके बाद संगठन ने हुजूर विधानसभा सीट की विभिन्न कालोनियों में डोर टू डोर जनसंपर्क कर सवर्ण समाज से नोटा के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

इस सीट पर भी भाजपा के विधायक काबिज है। संगठन ने शाहपुरा, चूनाभट्टी, उपनगर कोलार की विभिन्न कालोनियों में जाकर नोटा के पक्ष में जनसंपर्क किया। ब्रह्म समागम के अध्यक्ष पं. धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि एट्रोसिटी एक्ट को लेकर और कोई माई का लाल आरक्षण समाप्त नहीं कर सकता, वक्तव्य से सवर्ण समाज में काफी रोष है। इसलिए संगठन द्वारा नोटा के पक्ष में यह अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बुदनी में घर-घर जाकर सवर्ण समाज के लोगों से नोटा आप्शन का बटन दबाने की अपील करेंगे।

BJP
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned