scriptचुनाव प्रचार में भाजपा से पिछड़ी कांग्रेस | mP Election BJP in the election campaign behind Congress | Patrika News

चुनाव प्रचार में भाजपा से पिछड़ी कांग्रेस

locationभोपालPublished: Oct 25, 2018 07:44:48 pm

Submitted by:

harish divekar

दिग्गज नेता टिकट तय करने दिल्ली में जमे, कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा

bjp-congress

Controversial statement of MP BJP president

विधानसभा चुनाव के प्रचार में कांग्रेस भाजपा से पूरी तरह से पिछड़ती नजर आ रही है।

हालात यह हैं कि कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता पिछले तीन दिन से टिकट तय करने के लिए दिल्ली में जमे हुए हैं, इधर कांग्रेस मुख्यालय में चुनावी मौसम में भी सन्नाटा पसरा हुआ दिख रहा है।
इसके उलट यदि हम भाजपा की बात करें तो यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार जनआशिर्वाद यात्रा के माध्यम से पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हुए हैं।

गुरुवार को जबलपुर में सीएम की जनआशिर्वाद यात्रा का समापन हुआ हैै। चुनाव में महज 33 दिन शेष बचे हैं और नामांकन की प्रक्रिया अगले हफ्ते शुरू हो जाएगी।
इसके बावजूद कांग्रेस का चुनावी रंग नजर नहीं आ रहा है।
भाजपा के प्रदेश मुख्यालय की बात करें तो यहां दावेदार और नेताओं की भीड़ उमड़ रही है। पार्टी को सुरक्षा की दृष्टी से पुलिस तक तैनात करना पड़ी।

दिल्ली में हो रहीं सभी बैठकें
कांग्रेस की चुनाव से जुड़ी सभी बैठकें दिल्ली में हो रही है। ऐसे में पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव अभियान समिति के संयोजक ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य सभी नेता ज्यादातर समय दिल्ली में हैं। पार्टी हाईकमान ने चुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी है, लेकिन दिग्विजय चुनाव से खुद गायब हैं।

पीसीसी में हर नेता ने बैठाए समर्थक
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के आम कार्यकर्ताओं को कोई भी बड़ा नेता समय देने के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन बड़े नेताओं की ओर से अपने करीबी एक समर्थक को पीसीसी में बैठा दिया है। नेताओं के समर्थकों अलग-अलग कक्ष में बैठने का स्थान दिया गया है। ऐसे में दूर-दराज से आने का कार्यकर्ता या नेता जिस बड़े नेता का समर्थक होता है, वह उसी नेता के समर्थक के पास पहुंचता है। लेकिन हकीकत में नेता के समर्थक नदारद हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो