राहुल को बताया मध्यप्रदेश में बन रही है कांग्रेस की सरकार

राहुल को बताया मध्यप्रदेश में बन रही है कांग्रेस की सरकार

Harish Divekar | Publish: Nov, 30 2018 02:32:52 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

कमलनाथ—ज्योतिरादित्य ने अपना एनालिसिस बताया

मध्यप्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन कैसा रहा। इसे लेकर राहुल गांधी ने दिल्ली में बैठकर मंथन किया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल के सामने अपने—अपने सीटों के अनुमान रखे।

दोनों ही दिग्गजों ने राहुल के सामने दावा किया कि कांग्रेस की सरकार बन रही है, प्रदेश में 122 सीटें आएंगी।
मतदान के बाद अब सबकी नजर चुनाव परिणाम पर है। 11 दिसम्बर को मतगणना होगी और दोपहर तक यह तय हो जाएगा प्रदेश में किसकी सरकार होगी।

फिलहाल सभी राजनीतिक दल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। मतदान खत्म होते ही भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज दिल्ली से रणनीति बनाने में जुट गए हैं।
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भाजपाध्यक्ष अमित शाह को वोटिंग का फीडबैक दिया। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दिल्ली पहुंचे।

 

तीनों ने वहीं से फोन पर जिलों में मतदान का फीडबैक लिया। अब मतगणना की तैयारी में पार्टी जुट गई है। नाथ ने कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को 6 दिसंबर को भोपाल बुलाया है।

पार्टी नेता यहीं आगे की रणनीति बनाएंगे। इस बैठक में सभी प्रत्याशियों को मतगणना वाले दिन के लिए तैयार किया जाएगा, जिस तरह कांग्रेस ईवीएम मशीनों पर सवाल उठा चुकी है, मतगणना में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए प्रत्याशियों को कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए जाएंगे|

प्रदेश में 74.85 प्रतिशत मतदान
चुनाव आयोग ने बताया कि मतदान का प्रतिशत 74.85 रहा। अनूपपुर के मोहड़ी पोलिंग बूथ पर फिर से वोटिंग कराने की सिफारिश की गई है।

बता दें यहां जितने मत डाले गए उनमें और रजिस्टर में हुए हस्ताक्षर में 56 वोटों का अंतर मिला है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि यहां रिपोलिंग होगी या नहीं इस पर फैसला बाद में होगा।

फुरसत के पल में भी सियासी चर्चा
वोटिंग के बाद सभी प्रत्याशी, कार्यकर्ता और दिग्गज नेता अपनी चुनावी थकान मिटाते नजर आये। प्रचार में अंतिम समय तक पूरी ताकत झोंकने वाले नेता कई रातों से सोये नहीं, मतदान के बाद सभी ने अपनी नींद पूरी की। वहीं फुर्सत के पलों में कोई परिवार के साथ वक्त बिता रहा है तो कोई अपने समर्थकों के साथ बैठक कर रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह इंडियन कॉफी हाउस पहुंचे।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned