आज आएगी कांग्रेस की पहली सूची, 190 नामों पर बनी सहमति

आज आएगी कांग्रेस की पहली सूची, 190 नामों पर बनी सहमति

Harish Divekar | Publish: Oct, 31 2018 10:26:45 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

केन्द्रीय चुनाव समिति ने दूसरे दिन 40 नामों पर लगाई मुहर

 

विधानसभा चुनाव के मद्दे नजर कांग्रेस ने 190 सीटों पर नाम तय कर लिए हैं। बुधवार को दिन भर चली बैठक में 40 और नामों पर मुहर लग गई।

प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बताया कि गुरुवार को पहली सूची जारी हो सकती है। इसके पहले हम लोग एक बार फिर बैठेंगे।
जानकारी के अनुसार दिल्ली में सोनिया गांधी के निवास पर टिकट बंटवारे को लेकर सीईसी की बैठक देर शाम तक चली। अब तक हुई सीईसी की बैठक में 190 नामों पर मुहर लग चुकी है ।

कुल 230 सीटों में से 40 पर एक बार फिर पेंच फंस गया जिस वजह से आज पूरे नाम फाइनल नहीं हो सके हैं। गुरूवार को एक बार फिर बैठक होगी। जिसमें बचे हुए नामों पर चर्चा की जाएगी।



बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अहमद पटेल, अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, गिरिजा व्यास, अम्बिका सोनी, ए के एंटोनी, वीरप्पा मोइली, मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बावरिया, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, छानबीन समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे।

सीईसी की बैठक में आज 80 बचे हुए नामों पर चर्चा होना थी। इससे पहल छानबीन समिति की बैठक में लगातार प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जा चुकी है।

कई सीटों पर कांग्रेस ने सिंगल नाम तय कर लिए, लेकिन अन्य सीटों पर पैनल हैं। जिसे लेकर पार्टी में मारामारी हो रही है। दावेदारों का दबाव इतना है कि पार्टी हर टिकट फाइनल करने से पहले बगावत को भी भांप रही है।

 

यही वजह है कि नामांकन के दो दिन पहले तक लिस्ट जारी नहीं हो सकी है। पहले कांग्रेस ने कहा था कि वो 31 जुलाई या अगस्त में पहली सूची जारी कर देगी। इसके बाद मैराथन बैठकों के बाद 28 या 29 अक्टूबर को पहली सूची जारी होने की ख़बर आयी, लेकिन बात फिर भी नहीं बनी।
दो नंवबर से प्रत्याशियों का नामांकन शुरु होना है, ऐसे में कांग्रेस एक नवंबर को पहली सूची जारी कर सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned