भाजपा के पूर्व विधायक ने सपाक्स का थामा हाथ

भाजपा के पूर्व विधायक ने सपाक्स का थामा हाथ

Harish Divekar | Publish: Nov, 05 2018 09:54:08 PM (IST) | Updated: Nov, 05 2018 09:54:09 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

टिकट न मिलने पर पार्टी प्रत्याशी को हराने की दी चुनौती

मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे टिकट के दावेदारों ने भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी है।

टिकट के आश्वासन में बैठे नेताओं ने सूची में नाम नहीं आने पर बगावत का बिगुल बजा दिया है, हालात यह हो गई है कि कई नेता अब भाजपा छोड़ पार्टी के प्रत्याशी को हराने के लिए मैदान में उतर आए हैं।

किसी ने निर्दलिय फार्म भरा है तो किसी ने सपाक्स का दामन थाम लिया। शिवपुरी जिले की करैरा सीट पर भाजपा के पूर्व विधायक रमेश खटीक टिकट न मिलने से नाराज हैं, वे पार्टी छोड़ सपाक्स में शामिल हो गए हैं।

इसी तरह सीहोर से भाजपा के दिग्गज नेता रमेश सक्सैना ने अपनी पत्नी उषा सक्सेना को निर्दलिय चुनाव लड़ाने के लिए फार्म भरवाया है।

दरअसल, भाजपा ने करेरा सीट से राजकुमार खटीक पूर्व विधायक ओमप्रकाश के पुत्र को मैदान में उतारा है। जिसका विरोध शुरू हो गया है।

 

पार्टी द्वारा टिकट ना दिए जाने से नाराज रमेश प्रसाद खटीक ने बगावत करते हुए सपाक्स का दामन थाम लिया और टिकट बिक्री के आरोप लगाए। उनका कहना है कि वह सपाक्स की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

रमेश सक्सैना सीहोर जिले में अच्छा खासा प्रभाव रखते हैं, उन्होंने पत्नी के नामांकन में दस हजार से ज्यादा समर्थकों की रैली निकालकर भाजपा नेताओं की नींद उड़ा दी है।

इधर, नाराज पूर्व विधायक का आरोप है कि बीजेपी ने उनकी उपेक्षा की है, उनका टिकट काटकर पैराशूट उम्मीदवार को पार्टी ने टिकट दिया है, वहीं भाजपा को भ्रष्ट पार्टी बताते हुए कहा टिकट का सौदा हुआ है, ऐसी भ्रष्ट पार्टी में रहने से कोई फायदा नहीं इसलिए 40 साल का त्याग कर मैं सपाक्स में शामिल हुआ हूँ और चुनाव लडूंगा।

 

रमेश खटीक के सपाक्स में जाते ही भाजपा की मुश्किलें बढ़ेंगी। क्योंकि रमेश खटीक अपने क्षेत्र में एक दमदार प्रत्याशी के तौर पर जाने जाते हैं यदि सब कुछ ठीक रहा तो यहां के परिणाम कुछ भी हो सकते हैं।

जहां भाजपा ने राजकुमार खटीक को अपना उम्मीदवार घोषित किया है तो वहीं कांग्रेस ने जसवंत जाटव व बीएसपी ने प्रागीलाल जाटव को प्रत्याशी उतार कर अपना भरोसा जताया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned