मंत्री बोले, 30 लाख की साड़ियां बाटूंगा, देखता हूं कैसे नहीं मिलते वोट

मंत्री बोले, 30 लाख की साड़ियां बाटूंगा, देखता हूं कैसे नहीं मिलते वोट

Harish Divekar | Publish: Oct, 30 2018 10:06:52 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

स्मृति ईरानी मेरी बहन, सुरत से मंगवाउंंगा 10 हजार प्रिंटेड साड़ियां

प्रदेश के कृषि मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरीशंकर बिसेन चुनाव से पहले एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं ।

बिसेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमे मंत्री चुनाव जीतने की रणनीति बताते हुए कह रहे हैं कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी उनकी बहन है । वे सूरत गुजरात से तीस लाख रुपये की दस हज़ार प्रिंटेड साड़िया मंगवाएंगे। वह क्षेत्र में बटवाएँगे।

वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है ।
दरअसल, पूर्व सासंद और समाजवादी पार्टी के नेता कंकर मुंजारे ने इस मुद्दे पर प्रेस वार्ता कर प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन का एक वीडियो जारी किया है।

इस वीडियो में बिसेन एक खुली जीप में किसी से कह रहे हैं कि स्मृति ईरानी मेरी बहन है, उन्होने सुरत में 30 लाख रूपये में 10 हजार साड़ी प्रिंट करने कहा है जिसे वे अपने क्षेत्र में बांटेगे।

 

साथ ही चुनाव आयोग से कार्यवाही की भी मांग की गई। कांग्रेस ने भी बिसेन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कंकर मुंजारे ने आरोप लगाया कि बिसेन धनबल के जरिये चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे है।

वीडिय़ो में जिस तरह से वे लोगों को साड़ी बांट कर वोट पाने का दावा कर रहे है वो अपराधिक काम है।

बिसेन प्रशासन के सहयोग से चुनाव को प्रभावित करने का काम कर रहे है। वीडिय़ो के अंत में मंत्री बिसेन द्वारा कथित तौर पर प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेकर 100 करोड़ में केन्द्रीय कृषि या वन राज्य मंत्री के पद का ठेका लेने की बात को भाजपा की संस्कृति बताते हुए मामले की जांच की मांग की है।

कांग्रेस ने भी मुद्दा लपका, कार्रवाई की मांग
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सैयद जाफर का कहना है एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं प्रदेश सरकार में मंत्री आगामी चुनावों में धनबल का उपयोग करने की बात कहना लोकतांत्रिक मर्यादाओं का हनन है । इस वीडियो को गंभीरता से लेते हुए गौरीशंकर बिसेन पर तत्काल आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जावे साथ ही आगामी चुनाव लड़ने हेतु आयोग्य घोषित किया जाए|
वीडियो में क्या कहा
गौरी शंकर बिसेन वीडियो में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से अच्छे सम्बन्ध का बखान करते हुए कह रहे हैं कि स्मृति ईरानी उनकी बहन है,और वे सूरत गुजरात से दस हज़ार प्रिंटेड साड़िया मंगवाकर जिनकी कीमत तीस लाख रुपये होगी वह क्षेत्र में बटवाएँगे।

इसके अलावा भविष्य के लोकसभा चुनाव लड़कर एवं जीतकर केंद्रीय मंत्री बन जाने की योजना की बात कर रहे हैं| आगे विकास कार्यो का ब्यौरा देते हुए मंत्री यह भी कहते सुने गये कि मुख्यमंत्री बन नही सकता शिवराज हटेगा नही, मुझे हटाना भी नही है। उसके बराबर में आने भारत सरकार का मंत्री बनुंगा, कृषि लुंगा मेरे को उसकी पढ़ाई है, भई अपन किसान है ना। नही तो नही तो वन दे दो बाटनी में एमएससी हुं ना। पहले ठेका होगा नरेन्द्र मोदी से ठेका नही तो नही लडुंगा। 100 करोड़ लगेगा सौ करोड़ यह कहते सुने गये। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है|

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned