मध्यप्रदेश में मोदी 10 और शाह 29 करेंगे चुनावी रैली

मध्यप्रदेश में मोदी 10 और शाह 29 करेंगे चुनावी रैली

Harish Divekar | Publish: Oct, 23 2018 04:00:00 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

- शिवराज की लगभग सौ सभा-रोड शो की तैयारी

भाजपा का चुनाव प्रचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर केंद्रित रहेगा।

पार्टी इस बार प्रदेश में नरेंद्र मोदी की दस और अमित शाह की 29 चुनावी सभाएं कराएगी। सोमवार को मोदी-शाह की सभाआें का रोडमैप बनाने के लिए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने प्रदेश पदाधिकारियों और हर सभांग के एक प्रतिनिधि के साथ मंत्रणा की।

भाजपा विधानसभा चुनाव के साथ ही मिशन 2019 को भी टारगेट करके चुनाव मैदान में उतर रही है। इसी लिहाज से मोदी की हर संभाग में एक और शाह की हर लोकसभा पर एक सभा विधानसभा चुनाव में प्लान की गई है। प्रधानमंत्री की चुनावी सभाओं का सिलसिला 9 नवंबर के बाद शुरू हो सकता है।

 

नामांकन में बड़े नेता होंगे शामिल-

भाजपा हर जिले में पार्टी के सभी उम्मीदवारों के एक साथ नामांकन की तैयारी कर रही है। बड़े स्थानों पर मुख्यमंत्री नामांकन के दौरान शामिल होंगे और इसके लिए रोडशो भी निकाला जाएगा।

उधर कई स्थानों पर केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के बड़े नेताओं को भी नामांकन के लिए भेजा जाएगा। हर विधानसभा में तीन केंद्रीय नेताओं की सभा और प्रदेश में बड़े नेताओं की लगभग 150 प्रेस कांफ्रेंस की भी पार्टी की तैयारी है।

महाकाल दर्शन से शुरु होगा राहुल का मालवा दौरा -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 29—30 अक्टूबर को मालवा निमाड़ के दौरे पर आ रहे हैं। राहुल 29 अक्टूबर की सुबह 10:30 बजे दिल्ली से इंदौर आएंगे और वहां से उज्जैन पहुंचेंगे, यहां वे भगवान महाकाल के दर्शन करेंगे, इसके बाद वे जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

उज्जैन से वे देवास जाएंगे जहां पर रोड शो करेंगे। देवास के बाद राहुल का रोड शो इंदौर में होगा, रात में व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ भोजन करेंगे। 30 अक्टूबर को राहुल का राउ में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद होगा, इसके बाद महू में डॉ अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो करेंगे। राहुल भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव भी जाएँगे जहां दर्शन का झाबुआ में सभा को सम्बोधित करेंगे और फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

मायावती 20 से 24 नवंबर के बीच करेगी दौरे-

बसपा सुप्रिमो 20 से 24 नवंबर मध्यप्रदेश के 7 शहरों में चुनावी दौरे करेंगी। वे इंदौर, भोपाल, दमोह, सतना, रीवा, मुरैना और ग्वालियर की रैली को संबोधित करने आएंगी। बसपा ने अपने चुनाव अभियान को उत्तरप्रदेश से सटे इलाकों में केंद्रित करने के साथ उन सीटों पर फोकस किया है जहां वो पिछले तीन चुनावों में जीती हैं या उसके उम्मीदवार निकटतम प्रतिद्वंद्वी रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned