मोदी ने मध्यप्रदेश में फेंका इमोशनल कार्ड

मोदी ने मध्यप्रदेश में फेंका इमोशनल कार्ड

Harish Divekar | Publish: Nov, 24 2018 07:43:59 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

कहा कांग्रेस मेरी मां को दे रही गालीे

कांग्रेस नेताओं की छोटी सी गल्ती को भाजपा भुनाने में माहिर है।

हाल ही में राज बब्बर ने मोदी का नाम लिए बगैर कहा था कि रुपया नीचे गिर रहा है और डॉलर के रेट उनकी मां के उम्र के समान बढ़ रहे हैं।

इस बयान को मोदी ने मध्यप्रदेश में एक बार फिर से इमोशनल कार्ड की तरह खेला है।

उन्होंने छतरपुर जिले की सार्वजनिक सभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझसे मुकाबले की ताकत नहीं है इसलिए वह मेरी मां को गाली दे रही है।

मोदी ने कहा, वे पिछले 18 सालों से कांग्रेस को चुनौती देते आ रहे हैं लेकिन मुझसे भिड़ने के बजाए मेरी मां को गाली दी जा रही है। मां को बदनाम कर रहे हैं।

जिस मां को राजनीति का 'रा' नहीं मालूम उसके बावजूद मां को राजनीति में घसीटा जा रहा है।

मोदी के इस हमले को लेकर कांग्रेस हैरान है।

 

दरअसल बब्बर ने जो बयान दिया था उसमें मां को गाली या अपशब्द जैसी कहीं कोई बात ही नहीं थी।

बब्बर ने कहा था कि वे अपने भाषणों में अक्सर कहते थे कि डॉलर के मुकाबले रुपया इतना गिर गया है कि उसकी कीमत प्रधानमंत्री (तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह) की उम्र के करीब जा रही है। प्रधानमंत्री महोदय, आपने तो इज्जत से नाम नहीं लिया था लेकिन हम कहना चाहेंगे कि अब रुपया आपकी पूज्यनीय माता जी की उम्र (करीब 97 साल) के करीब पहुंच गया है।
इमोशनल कार्ड का असर
मोदी इमोशनल कार्ड का असर जानते हैं। इसका उपयोग गुजरात में मणीशंकर अययर के नीच वाले बयान के बाद किया था। मोदी ने इस बयान को गुजरात की अस्मिता बताते हुए कार्ड खेला था, मामले की गंभीरता समझते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अययर को निष्काषित भी किया, लेकिन मोदी का ट्रंप कार्ड चल गया और भाजपा जीत गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned