scriptराहुल के सामने दिग्विजय—सिंधिया में तीखी नोक-झोंक | MP Election scindhia and diggi fight infront of rahul for tickits | Patrika News

राहुल के सामने दिग्विजय—सिंधिया में तीखी नोक-झोंक

locationभोपालPublished: Nov 01, 2018 05:55:25 pm

Submitted by:

harish divekar

कांग्रेस के लिए उम्मीदवारों का चयन बड़ी सिरदर्दी

rahul gandhi

राहुल गांधी सीकर में : अचानक बदलना पड़ा काफिले का रूट, कांग्रेस नेताओं व पुलिस में झड़प

विधानसभा चुनाव के नामांकन के ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के दो दिग्गज नेता टिकट बंटवारे को लेकर आपस में ही लड़ लिए।

यह सारा वाक्या दिल्ली में संपन्न हुई केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी की मौजूदगी में हुआ। दोनों नेताओं के झगडे सुलझाने के लिए राहुल गांधी ने तीन सदस्सीय समिति गठित की है।
कांग्रेस के लिए उम्मीदवारों का चयन बड़ी सिरदर्दी बनती जा रही है. खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में राज्य के दो बड़े नेता आपस में ही उलझ गए।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार रात हुई बैठक के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच तीखी कहासुनी हो गई।
यह बैठक राहुल गांधी की मौजूदगी में मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए बुलाई गई थी।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अपने-अपने उम्मीदवारों को टिकट दिलाने के लिए वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में भिड़ गए।
शुरुआती बहस कुछ ही देर में तीखी नोक-झोंक में बदल गई. दोनों में काफी समय तक तू-तू-मैं-मैं भी चलता रहा. यह सब कुछ राहुल गांधी की मौजूदगी में हुआ।

बनानी पड़ी समिति,दो बार बैठक कर चुकी है समिति
दोनों के बीच जब बात नहीं बनी तो विवाद सुलझाने के लिए राहुल गांधी को तीन सदस्यीय समिति बनानी पड़ी। सूत्रों के मुताबिक, सिंधिया और दिग्विजय की खुली जंग से राहुल के चेहरे पर गुस्सा साफ देखा जा सकता था

तीन सदस्यीय समिति के सदस्यों अशोक गहलोत, वीरप्पा मोइली और अहमद पटेल की इस समिति ने पार्टी के वॉर रूम 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड में रात 2.30 बजे तक मामले को सुलझाने के लिए बैठक की लेकिन समिति की बैठक में पूरा मामला नहीं सुलझ सका, इसलिए आज सुबह 9 बजे से फिर बैठक जारी है।
पार्टी की ओर से सभी नेताओं को इस विवाद पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया गया है।

नामांकन की प्रक्रिया 2 से शुरू होगी
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू हो रही है, जो 9 नवंबर तक चलेगी। इसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने 5 नवंबर तक अपनी सभी सूचियां जारी करने की संभावना जताई है। वहीं बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव के लिए आज शाम तककांग्रेस और बीजेपी अपने-अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो