बढ़ सकता है यात्री बसों का किराया, खर्च करने पड़ सकते हैं ज्यादा रुपए


कल बोर्ड की बैठक में हो सकता है फैसला.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 17 Sep 2020, 12:47 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में अब लोगों को बस में सफर करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। अब यात्री बसों के किराए में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है। बता दें कि बस ऑनर्स एसोसिएशन ने परिवहन विभाग को किराया बढ़ाने को लेकर अपने तर्कों सहित मांग पत्र सौंपा है। इसमें 50 फीसदी तक किराया बढ़ाने की मांग की गई है। इस बारे में किराया बोर्ड की मीटिंग विचार करके अंतिम फैसला 18 सितंबर को मंत्रालय में होने वाली किराया बोर्ड की बैठक में में फैसला ले सकती है।

Buses were not found on the second day as well, diesel was not getting away even driver's salary ...
IMAGE CREDIT: Khilendra Namdev

मार्च के महीने से शुरु हुए कोरोना वायरस के चलते बसों का संचालन पूरे तरह से बंद था लेकिन अब एक बार फिर से बसें शुरु हो चुकी है। वहीं संक्रमण के चलते बसों में यात्रियों की संख्या बहुत कम है। बात राजधानी भोपाल की करें तो यहां पर इस समय 730 बसों में सिर्फ 170 बसों का ही संचालन किया जा रहा है। लेकिन उनमें भी यात्रियों की कमी चल रही है। जिसके चलते बस ऑपरेटरों को घाटा हो रहा है। इसलिए अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किराए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की जा सकती है।

प्राइम रूट बस ऑनर्स एसोसिएशन ने एसीएस परिवहन एसएन मिश्रा को जो पत्र सौंपा है, उसमें 5 किमी का न्यूनतम किराया 10 रुपए करने की मांग की गई है, जबकि मप्र बस ऑनर्स एसोसिएशन ने पहले 5 किमी सहित किराए में कुल 62% बढ़ोतरी की मांग की है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक किराए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। 18 सितंबर को मंत्रालय में किराया बोर्ड की बैठक है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned