scriptबजट पर बिफरे, सालगिरह पर ठहाके | Budget meeting of municipal council | Patrika News

बजट पर बिफरे, सालगिरह पर ठहाके

locationभोपालPublished: Feb 15, 2017 08:15:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

नगरपरिषद की बुधवार को हुई बजट बैठक पर विपक्षी पार्षदों ने सवाल उठाए तो सत्ता पक्ष ने सालगिरह की बात कह कर उन्हें चुप करवाया।

Meeting of Municipal council

Meeting of Municipal council

हनुमानगढ़. 

नगरपरिषद की बुधवार को हुई बजट बैठक पर विपक्षी पार्षदों ने सवाल उठाए तो सत्ता पक्ष ने सालगिरह की बात कह कर उन्हें चुप करवाया। कुछ पार्षद तो बजट प्रस्ताव पर बिफर पड़े। नेता प्रतिपक्ष मनोज सैनी ने परिषद की ओर से तैयार बजट पर आपत्ति जताकर तीन वर्ष की तुलनात्मक स्थिति दर्शाने की मांग रखी। लेखाधिकारी राकेश मेहंदीरत्ता ने बताया कि तीन वर्ष की तुलनात्मक स्थिति का ब्यौरा देने का नियम नहीं है। नियमानुसार बजट का प्रस्ताव तैयार किया गया है। 
इसके बाद सत्तापक्ष के पार्षद अमर सिंह राठौड़ ने मोर्चा संभाला और सदन से आग्रह किया कि भविष्य में जब बजट बनाया जाए तो सैनी से चर्चा जरूर की जाए। राठौड़ ने सभापति राजकुमार हिसारिया की सालगिरह का उल्लेख किया, इससे सदन का माहौल खुशनुमा हो गया। 
पल भर में राठौड़ ने बजट अनुमोदन पर पार्षदों की राय जानी और पार्षदों ने मेज थपथपाकर वर्ष 2017-18 के लिए प्रस्तावित 232.72 करोड़ के बजट का अनुमोदन कर दिया। इसके बाद सभापति राजकुमार हिसारिया ने बजट बैठक समाप्ति की घोषणा कर दी। उपसभापति राजकुमार हिसारिया, पार्षद कालूराम शर्मा, महेश शर्मा, असलम टाक, राजेश पंवार, राजेंद्र वैद, राजेश मदान, हाकम सिंह, नसीब कौर, सूरता देवी, सहायक अभियंता राजेंद्र स्वामी, सुभाष बंसल सहित अन्य बैठक में मौजूद थे। 
मंदी ने रोकी नीलामी

बजट बैठक के दौरान पार्षदों ने सभापति से लक्ष्य की तुलना में आय संबंधी सवाल किया तो परिषद अधिकारियों का कहना था कि मंदी के चलते नीलामी नहीं हुई। इसके कारण परिषद की आय भी अपेक्षानुरूप नहीं हुई। 
आपकी बात खत्म नहीं होती

नेता प्रतिपक्ष मनोज सैनी बजट पर सवाल उठाने लगे। कई देर तक अपनी बात रखने के बाद भी जब वह चुप नहीं हुए तो सत्तापक्ष के पार्षदों ने सैनी से कहा कि आपकी बात कभी खत्म नहीं होती। आप शहर विकास के प्रति ज्यादा गंभीर हो। सभापति से कहा कि आगे से बजट तैयार करने से पहले सैनी से चर्चा जरूर कर लेवें।
माहौल खुशनुमा हुआ

बजट बैठक में हंगामा बढऩे पर पार्षद अमर सिंह राठौड़ ने बचाव किया तथा सभापति राजकुमार हिसारिया की सालगिरह पर बधाई दी। इससे माहौल खुशनुमा हो गया। राठौड़ ने कहा कि बजट पास हो गया, अब सभापति जी होटल में पार्टी देंगे। अगर वह पेमेंट नहीं करेंगे तो मैं वहन कर लूंगा। सभापति ने ठहाके लगाकर कहा कि चलो मैं आपको यह सेवा का मौका प्रदान करता हूं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो