scriptसांसद गणेश को आचार संहिता उल्लंघन मामले में क्लीनचिट | MP Ganesh Singh, clean chit in case of violation of code of conduct | Patrika News

सांसद गणेश को आचार संहिता उल्लंघन मामले में क्लीनचिट

locationभोपालPublished: Oct 12, 2018 07:51:05 am

– समर्थकों के साथ पुल का उद्घाटन करने का था आरोप

election department

mp vidhan sabha election: New voter list in satna madhya pradesh

भोपाल। सतना जिले के अंतर्गत मैहर रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किए जाने के मामले में भाजपा सांसद गणेश ङ्क्षसह को राहत मिली है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी की रिपोर्ट पर राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) संतुष्ट हैं।

सीईओ बीएल कांताराव ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने भेजी रिपोर्ट में कहा है कि ओवर ब्रिज उद्घाटन का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। सांसद सिंह के साथ कोई शासकीय अधिकारी मौजूद था। उद्घाटन का कोई शासकीय कार्यक्रम भी आयोजित नहीं हुआ।

असल में कांग्रेस ने शिकायत की थी कि सांसद गणेश सिंह ने आचार संहिता के चलते नारियल फोड़कर ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। प्रमाण के तौर पर उन्होंने फोटो भी दिए थे।

 

यह है मामला –

रीवा-कटनी के बीच नेशनल हाईवे-7 के चौड़ीकरण व उन्नयन का कार्य कई वर्षों से किया जा रहा है। सतना और मैहर क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। आचार संहिता के बावजूद सांसद गणेश सिंह ने समर्थकों के साथ पहुंचकर ब्रिज का उद्घाटन कर दिया। उद्घाटन के दौरान उन्होंने नारियल भी फोड़ा। सोशल मीडिया पर इसके फोटो वायरल हुए। कांग्रेस ने भी इसकी शिकायत की।
मुख्यमंत्री के नाम की योजनाओं पर एतराज –
कांग्रेस को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम से चल रही योजनाओं पर एतराज है। चुनाव आचार संहिता के चलते केन्द्रीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार पर भी कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई है। कांग्रेस की शिकायत पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने चुनाव आयोग से मार्गदर्शन मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो