पॉवर गेम्स में भी कमाल कर रहीं बेटियां

पॉवर गेम्स में भी कमाल कर रहीं बेटियां

Dinesh Bhadauria | Updated: 11 Oct 2019, 10:55:52 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

- बास्केट बॉल,शूटिंग, स्वीमिंग समेत कई खेलों में किया अच्छा प्रदर्शन
- विभिन्न क्षेत्रों में रोशन कर रहीं शहर का नाम, जीत चुकीं कई पुरस्कार

भोपाल. अब बेटियां ड्राइंग, पेंटिंग, सिंगिंग, डांसिंग के कहीं अधिक बेहतर पॉवर गेम्स में प्रदर्शन कर रही हैं। लगन और प्रैक्टिस से वे कम समय में ही अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। राजधानी की तीन बेटियों ने जो गेम चुना, उसमें कम समय में ही बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं।

बॉस्केट बॉल की अच्छी प्लेयर श्रुति
श्रुति कौशल ने बॉस्केट बॉल की अच्छी प्लेयर है। भोपाल में स्थानीय स्तर पर प्रदर्शन के अलावा कारमल कान्वेंट और एलएनआइपीइ ग्वालियर में बॉस्केट बॉल में अच्छा प्रदर्शन कर चुकी है। श्रुति नियमित योगाभ्यास करती हैं।

 

पॉवर गेम्स में भी कमाल कर रहीं बेटियां

रोजाना स्कूल जाने से पहले सूर्य नमस्कार आदि अभ्यास करती हैं। स्वीमिंग और घुड़सवारी का भी शौक है। योगा के लिए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा श्रुति को सम्मानित किया जा चुका है। किताबें पढऩे, नए स्थानों का भ्रमण करने और संगीत सुनने का शौक है। कम समय में ही कई प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया और कई पुरस्कार प्राप्त किए।

सुहानी का निशाना अचूक
शिवाजी नगर निवासी सुहानी साहू की शूटिंग में अधिक रुचि है। दसवीं की इस छात्रा ने निशानेबाजी अपने पिता से सीखी है। लगभग सवा साल से ही निशानेबाजी की प्रैक्टिस कर रहीं हैं।

देश के नामचीन निशानेबाज अभिनव बिंद्रा उनके कोच हैं। मप्र शासन की बिसनखेड़ी फायरिंग रेंज और टीटी नगर स्टेडियम रेंज पर सुहानी ने प्रैक्टिस की। बिसनखेड़ी में 10, 20, 50 मीटर तीनों रेंज उपलब्ध हैं।

 

पॉवर गेम्स में भी कमाल कर रहीं बेटियां

इतने कम समय में ही सुहानी ने भोपाल में स्कूल लेवल क्वालीफाइ करने के बाद इंदौर में स्टेट लेवल प्रतियोगिता जीती। इसके बाद पीवी मावलंकर रेंज अहमदाबाद में प्री-नेशनल भी क्वालीफाइ कर लिया। अब नवम्बर में सुहानी नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned