scriptज्यादा आ रहा बिजली बिल तो न लें टेंशन, जल्द मिलेगी राहत | MP government sending electricity bill relaxation messages to consumer | Patrika News

ज्यादा आ रहा बिजली बिल तो न लें टेंशन, जल्द मिलेगी राहत

locationभोपालPublished: Jun 15, 2020 06:34:23 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर, सरकार की तरफ से आ रहा ऐसा मैसेज

08.png

भोपाल. लॉकडाउन में काम धंधा ठप्प होने के कारण अगर आप घर पर बैठे हुए हैं और ज्यादा आ रहे बिजली बिलों से परेशान हैं तो आपके लिए राहत की खबर है। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही घरेलू उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दे सकती है। खुद सरकार की तरफ से लोगों को मैसेज भेजकर इस बात की जानकारी दी जा रही है कि अगर लॉकडाउन के दौरान उनके घरों का बिजली बिल ज्यादा आया है तो पात्रतानुसार उन्हें राहत दी जाएगी।

 

message.jpg

सरकार भेज रही मैसेज
प्रदेशभर से आ रही बिजली बिलों की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए अब शिवराज सरकार घरेलू उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने जा रही है। मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से घरेलू उपभोक्ताओं को मोबाइल पर मैसेज पहुंचाए जा रहे हैं जिसमें लिखा है कि प्रिय भाईयों और बहनों, कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि घरेलू उपभोक्ताओं को माह अप्रैल, मई, जून 2020 के बिजली के बिलों में पात्रतानुसार छूट प्रदान की जाएगी। तदानुसार आपका आगामी बिजली का बिल, छूट के पश्चात शेष राशि के लिए ही जारी किया जाएगा। संकट की इस घडी में प्रदेश सरकार आपके साथ है।

 

bijli_bill.jpg

ज्यादा बिजली बिल आने की मिल रही थी शिकायतें
मध्यप्रदेश के कई जिलों से इस तरह की शिकायतें सामने आ रही थीं कि बिजली कंपनियां बिना रीडिंग के मनमाना बिजली बिल पहुंचा रही हैं। बिजली बिल ज्यादा आने से उपभोक्ता भी परेशान थे और इस दुविधा में थे कि कहीं बिजली बिल जमा न करने से बिजली न कट जाए। सोशल मीडिया पर भी लगातार बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर लोगों का गुस्सा फूट रहा था और यहां तक आरोप लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस सरकार के जाते ही प्रदेश में फिर से अनाब शनाब बिजली के बिल भेजे जाने लगे हैं।

पिछली सरकार ने दिया था ये ‘तोहफा’
बता दें कि मध्यप्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब सरकार ने इन्दिरा गृह ज्योति योजना लागू की थी जिसके तहत घरेलू बिजली उपभोक्ताओं का 100 यूनिट बिजली का बिल 100 रुपए ही आता था। सरकार की इस योजना से मध्यमवर्गीय परिवारों को बड़ी राहत मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो