#BREAKING एसीएस मोहंती के खिलाफ चल रही जांच को हाईकोर्ट ने खारिज किया

#BREAKING एसीएस मोहंती के खिलाफ चल रही जांच को हाईकोर्ट ने खारिज किया
high court

एसीएस एसआर मोहंती के खिलाफ चल रही ईओडब्ल्यू जांच को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। इसके साथ ही अभियोजन की मंजूरी को भी खारिज कर दिया है।


भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के एसीएस और माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष एसआर मोहंती के खिलाफ चल रही ईओडब्ल्यू की जांच को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। हाईकोर्ट ने साफ कहा कि जांच सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के हिसाब से नहीं हो रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा था कि पूरे मामले की जांच नए सिरे से होनी चाहिए। लेकिन ईओडब्लयू ऐसाो नहीं कर रही है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने मोहंती के खिलाफ जारी की गई अभियोजन की मंजूरी को भी खारिज कर दिया।

दरअसल, एसआर मोहंती के खिलाफ ईओडब्ल्यू कारोबारियों को बांटे गए लोन के मामले में जांच कर रही है। उनके खिलाफ पिछले दिनों अभियोजन की मंजूरी सरकार की ओर से उस समय जारी की गई थी जब उनका नाम मुख्य सचिव के लिए चल रहा था। इसे सरकार के अंदर अफसरों की खींचातानी से जोड़कर देखा जा रहा था। 

इस जांच के खिलाफ मोहंती हाईकोर्ट चले गए थे। जहां पर बुधवार को अपना फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने साफ कर दिया कि मोहंती के खिलाफ जारी जांच को खारिज किया जाता है। क्योंकि ईओडब्ल्यू ने नए सिरे से जांच नहीं की है। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने नए सिरे से जांच करने के निर्देश दिए थे। इतना ही नहीं, अभियोजन की मंजूरी को भी खारिज कर दिया है। 

इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर ईओडब्ल्यू को दोबारा जांच करनी है तो वह नए सिरे से पूरी जांच को शुरू करे और 2011 के पहले की केस डायरी और दूसरे दस्तावेजों का उपयोग इसमें नहीं किया जाएगा। उसे पूरी जांच नए सिरे से करनी होगी और दस्तावेजों के लिए भी उसी तरह से काम करना होगा। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned