scriptmp janpad panchayat Election Results 2022 | कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस की जीत, यहां देखें चुनाव परिणाम, कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी | Patrika News

कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस की जीत, यहां देखें चुनाव परिणाम, कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी

जनपद पंचायत अध्यक्ष चुनाव परिणाम

भोपाल

Updated: July 28, 2022 04:15:31 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में हुए पंचायत चुनावों के परिणाम के बाद जनपद पंचायतों के अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है, कहीं हंगामें तो कहीं शांतिपूर्ण तरीके से जनपद पंचायत अध्यक्षों के परिणाम सामने आ रहे हैं, जैसे-जैसे परिणाम सामने आ रहे हैं, भाजपा और कांग्रेस समर्थित जीते प्रत्याशी और उनके समर्थक खुशियां मनाते नजर आ रहे हैं। आईये जानते हैं जनपद पंचायत अध्यक्ष के परिणाम।

कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस की जीत, यहां देखें चुनाव परिणाम, कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी
कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस की जीत, यहां देखें चुनाव परिणाम, कांग्रेस विधायक ने दी आत्मदाह की धमकी

आगर मालवा के नलखेड़ा से श्रीमती केशर बाई और सागर के राहतगढ़ से मीना राजू व नर्मदापुरम के माखननगर से श्रीमती सावित्री बाई व नर्मदापुरम से भूपेंद्र चौकसे जनपद पंचायत अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए .

अशोकनगर के मुंगावली से विजयलक्ष्मी और चंदेरी से महेंद्र सिंह चंदेला एवं जिला कटनी से गीता बाई एवं नीमच के मनासा से श्रीमती कमेरी बाई जगदीश दांगी जनपद पंचायत अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए .

बड़वानी के निवाली से श्रीमती रायली बाई पटेल और पाटी से थान सिंह सस्ते व ग्वालियर के घाटीगांव से श्रीमती वर्षा दिलीप रावत जी जनपद पंचायत अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए.

विदिशा के कुरवाई से श्रीमती ममता बाई महाराज सिंह और ग्यारसपुर से श्रीमती रजनी ब्रजेश लोधी तथा लटेरी से श्रीमती सीमा बाई कलावत जनपद पंचायत अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए.

भोपाल के बैरसिया से श्रीमती लता कुबेर सिंह गुर्जर और रायसेन के बेगमगंज से श्रीमती रुचि पुष्पेंद्र ठाकुर व ओबैदुल्लागंज से श्रीमती प्रीति चौकसे जनपद पंचायत अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए.

panch2.jpgझाबुआ जिले की राणापुर जनपद पंचायत पर भाजपा के नेता भानू भूरिया की पत्नि निर्मला भानू भूरिया निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित।
रतलाम. जावरा जनपद में 11-11 वोट के बाद लॉटरी निकाली गई। लॉटरी में बीजेपी की रुकमणी हाड़ा जीत गई।

रतलाम जनपद अध्यक्ष पद पर भाजपा की साधना जायसवाल 1 वोट से जीती
रतलाम पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हो गया है। भाजपा की प्रत्याशी साधना जायसवाल ने कांग्रेस के बल बहादुर सिंह को 1 वोट से हराया। साधना जायसवाल को 13 और बल बहादुर सिंह को 12 वोट मिले।
panch1.jpgधार सरदारपुर तहसील मुख्यालय पर जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान हंगामे की स्थिति बन गई और क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक जनपद परिसर में आत्मदाह की चेतावनी देकर धरना देकर बैठ गए , इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपाई ओर कांग्रेसी आमने सामने भी आ गए थे , जिससे विवाद की स्थिति बन गई , पूरे घटनाक्रम के अनुसार जनपद पंचायत परिसर में जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया के चलते विधायक प्रताप ग्रेवाल और उनके सहयोगी कांग्रेसी नेता समर्थकों के साथ जनपद पंचायत परिसर के अंदर चले गए और विधायक ग्रेवाल ने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा की जा रही निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान भाजपा नेताओं को भी अंदर बिठा रखा है , इस दौरान विधायक ने आत्मदाह की धमकी देते हुए लोकतंत्र की हत्या किये जाने का आरोप लगाते हर धरने पर बैठ गए , इस दौरान मौजूद सरदारपुर एसडीओपी राम सिंह मेडा ने विधायक सहित मौजूद कांग्रेसी नेताओं को समझाइए देने की भी कोशिश की , वही मौजूद अधिकारियों से विधायक की जमकर बहस भी होगई , इस दौरान अधिकारियों ने विधायक सहित उनके प्रतिनिधियों को निर्वाचन प्रक्रिया का अवलोकन करवाया तब जाकर मामला फिलहाल शांत हुआ और निर्वाचन प्रक्रिया प्रारंभ की गई.
शुजालपुर जनपद पंचायत : कुल 23 वार्ड
भाजपा को 15 वोट
कांग्रेस को 8 वोट
भाजपा की सीता देवी रामचंद्र पाटोदिया अध्यक्ष निर्वाचित

कालापीपल जनपद पंचायत : कुल 25 वार्ड
कांग्रेस को 13 वोट
भाजपा को 12 वोट
कांग्रेस की सरिता भोजराज पंवार अध्यक्ष निर्वाचित
देवास. जिले की 6 में से 5 जनपद पर कांग्रेस का कब्जा। देवास, सोनकच्छ, टोंकखुर्द, बागली, खातेगांव में कांग्रेस के अध्यक्ष बने। कन्नौद में निर्दलीय प्रत्याशी कांग्रेस के सहयोग से निर्विरोध अध्यक्ष बनी थी। जिले में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा।
देवास। खातेगांव जनपद में कांग्रेस की तलिता मेराम धनवाड़े ने 23 मेसे 12 मत प्राप्त किए। अध्यक्ष बनी।

ग्वालियर। घाटीगांव जनपद अध्यक्ष पद पर बीजेपी समर्थित वर्षा दिलीप रावत निर्विरोध चुनी गई। डबरा जनपद अध्यक्ष पद पर भूपेंद्र गुर्जर ने जीत दर्ज की। 4 बजे तक पूरी होगी निर्वाचन की औपचारिकता। अब जिले की चारों जनपदों पर भाजपा का कब्जा।
देवास। टोंकखुर्द में कांग्रेस के पोपसिह सेंधव 20 में से 13 वोट प्राप्त कर अध्यक्ष बने।

देवास। सोनकच्छ में जनपद पंचायत पर कांग्रेस का कब्जा। कांग्रेस प्रत्याशी सूरज सिंह ठाकुर 13 मत प्राप्त कर विजय हुए जबकि भाजपा की प्रत्याशी भूरी बाई को 6 वोट मिले हैं।
ब्रेकिंग मुरैना
पूर्व सरपंच के साथ सिपाही ने की मारपीट, ग्रामीणों से थाना घेरा, आरक्षक लाइन भेजा
मुरैना. रामपुरकलां थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत सालई के पूर्व सरपंच कृष्ण्पाल सिंह जादौन जादौन के साथ मारपीट करने के आरोप में एक आरक्षक को पुलिस लाइन भेजा गया है। जानकारी के अनुसार जादौन बुधवार की रात करीब 11 बजे से अपने गांव जा रहे थे तभी गांव के पास ही चेकिंग के नाम पर आरक्षम राहुल अटारिया ने उनके साथ मारपीट कर दी। गांव में जब यह बात अन्य लोगों को पता चला तो लामबंद होकर गुरुवार को सुबह थाने का घेराव कर दिया। सुबह 10 बजे से शुरू हुा घेराव आंदोलन करीब ढाई घंटे चला। थाना प्रभारी अरुण कुशवाह ने वस्तुस्थिति से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया तो आरक्षक को लाइन भेजने के निर्देश दिए। आरक्षक को पुलिस लाइन भेज दिया गया है।
रीवा जिले के जनपद पंचायत गंगेव के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के विकास तिवारी 17 वोट पाकर निर्वाचित.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: राज्यपाल पर टिकी सबकी निगाहें, नीतीश-तेजस्वी को अब तक नहीं मिला सरकार बनाने का न्योताBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपJharkhand News: रांची के बुंडू में सड़क हादसा, ट्रक ने छात्राओं को रौंदा, 3 बच्चों की मौत, 1 घायलबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.