scriptmp local body election 2022 BJP cut tickets for candidates with crimin | MP निकाय चुनाव: भाजपा ने आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों के काटे टिकट | Patrika News

MP निकाय चुनाव: भाजपा ने आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों के काटे टिकट

भारतीय जनता पार्टी के इस कदम के बाद कांग्रेस एक बार फिर से हमलावर

भोपाल

Published: June 21, 2022 04:32:19 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश में आगामी नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपराधिक पृष्ठभूमि के सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को निरस्त करते हुए एक नई नजीर पेश की। भोपाल के वार्ड नंबर 40 से बाबू मस्तानी की पत्नी मसर्रत और वार्ड क्रमांक 44 से भूपेंद्र सिंह चौहान उर्फ पिंकी भदौरिया को उम्मीदवार बनाया गया था।

patrika_mp_bjp.png

वही इंदौर के वार्ड नंबर 56 से युवराज उस्ताद की पत्नी स्वाति को टिकट दिया गया था। इन सभी उम्मीदवारों की पारिवारिक पृष्ठभूमि अपराधिक सामने आने के बाद भाजपा ने बड़ा फैसला लेते हुए इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें

mp panchayat chunav 2022 प्रदेश में 377 पंचायतों पर महिलाओं का वर्चस्व, निर्विरोध नामांकन हुए दाखिल

मध्यप्रदेश में नगर निकाय चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के लिए ही साख का सवाल बना हुआ है यही कारण है कि उम्मीदवारो के चयन को लेकर दोनों पार्टियों द्वारा लगातार सतर्कता बढती जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी किसी भी आपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति को चुनाव मैदान में नहीं उतारेगी आगे भी अगर किसी उम्मीदवार के संबंध में अपराधिक जानकारी सामने आती है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के इस कदम के बाद कांग्रेस एक बार फिर से हमलावर हो गई है मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने कहा कि भाजपा की पोल खुल गई है इसीलिए उन्होंने अपने उम्मीदवारों का टिकट काट दिया है मगर कांग्रेस आने वाले समय में भाजपा के अपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों का ब्यौरा जारी करेगी।

इस मामले में राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि राज्य में सुचिता की राजनीति के लिए जरूरी है कि आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को चुनाव प्रक्रिया से दूर रखा जाए क्योंकि यह लोग राजनीतिक दलों के करीब बैठकर समाज में आतंक फैलाते हैं। भाजपा ने एक साथ सार्थक पहल की है मगर सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या पार्टी उन लोगों पर भी कार्रवाई करेगी जिन्होंने उम्मीदवार तय करने में बड़ी भूमिका निभाई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.