scriptMP निकाय चुनाव: प्रदेश में सभी राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा | Patrika News

MP निकाय चुनाव: प्रदेश में सभी राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा

locationभोपालPublished: Jul 02, 2022 05:14:32 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

सिंधिया-तोमर, केजरीवाल, ओवैसी दिखाएंगे दम,चुनाव प्रचार में कांग्रेस के लिए दिल्ली से कोई नहीं आया

patrika_mp_local_body_election_2022.jpg

भोपाल. देश के दिल यानी मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के चलते खूब हल-चल मची हुई है। चुनाव की अहमियत को देखते हुए राजनीतिक दल अब पूरी ताकत लगाते नजर आ रहे हैं। प्रदेश में सभी राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ है। केंद्रीय मंत्री हों या अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री हो, सभी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते नजर आ रहे हैं।

भाजपा की बात करें तो सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया अलग-अलग जिलों में स्टार प्रचारक के तौर पर काम कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता भी प्रचार में कोई कसार नहीं छोड़ रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सिंगरौली में सभा कर अपनी पार्टी का विश्वास बढ़ाने के लिए और जनता का भरोसा जीतने का प्रयास करेंगे।

चंबल क्षेत्र में भाजपा के दो केन्द्री मंत्री
भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रचार का जिम्मा उठा लिया हैं। जहा एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिन के लिए ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे और इसके अलावा वो डबरा और भितरवार नगर पालिका में प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। इस दौरान सिंधिया सभा और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। वहीं दूसरी तरफ नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना में प्रचार करने का बीड़ा उठाया है। इस दौरान तरफ नरेंद्र सिंह तोमर भी सभा और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

सीएम शिवराज ने संभाला मोर्चा
वैसे तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रचार करते नजर आ रहे हैं। लेकिन आज राजधानी भोपाल में बीजेपी की महापौर प्रत्याशी मालती राय के समर्थन में वे प्रचार करेंगे, इस दौरान मुख्यमंत्री गोविंदपुरा और हुजूर विधानसभा में मेयर प्रत्याशी मालती राय के समर्थन में रोड शो और जनसभा कर रहे हैं।

अब अखाड़े में केजरीवाल भी आ गए
पंजाब का किल्ला फतह करने के बाद उत्साहित आम आदमी पार्टी, अब एमपी के निकाय चुनाव के प्रचार में पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है। इसके लिए अब अखाड़े में पार्टी का सबसे बड़े चेहरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी आ गए हैं। वे आज सिंगरौली में पार्टी की महापौर प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे। यह पहली बार है जब आम आदमी पार्टी निकाय चुनाव के जरिए एमपी की राजनीति में सियासी किस्मत आजमा रही है।

कांग्रेस के लिए दिल्ली से कोई नहीं आया
वहीं बात अगर कांग्रेस की जाए तो प्रचार के लिए के लिए दिल्ली से कोई नहीं आया है। इस बार कांग्रेस स्थानीय नेताओं के भरोसे ही है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ लगातार पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। आखिरी वक्त में कांग्रेस भी पूरा जोर लगाती नजर आ रही है।

खंडवा में एएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष
एएमआईएम के प्रत्याशियों के लिए हैदराबाद से सांसद और एएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी इस बार एमपी निकाय चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वे खंडवा में प्रचार कर रहे हैं। एआईएमआईएम ने महापौर सहित 11 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c6fn0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो