scriptओवैसी की पार्टी से हिंदू महिला जीती तो AIMIM चीफ ओबेसी ने कहा… | mp local body election Hindu woman won from Owaisi party AIMIM | Patrika News

ओवैसी की पार्टी से हिंदू महिला जीती तो AIMIM चीफ ओबेसी ने कहा…

locationभोपालPublished: Jul 21, 2022 05:21:28 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में की थी जनसभाएं

patrika_mp.jpg

भोपाल. मध्य प्रदेश में हुए निकाय चुनाव में औवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) और आम आदमी पार्टी की एंट्री ने बीजेपी-कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है। पहली बार मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय का चुनाव लड़ने आई AIMIM ने प्रदेश के कई जिलों में जीत दर्ज की।

बुधवार को आए दूसरे चरण के नतीजों में AIMIM के तीन पार्षदों को जीत मिली है इन तीन को मिलाकर अब कुल पार्षदों की संख्या 7 हो गई है। पहले चरण की मतगणना में 17 जुलाई को AIMIM के 4 पार्षद जीते थे।


यह भी पढ़ें

रेल यात्रा टलने पर भी नहीं डूबेंगे रुपए, अगली तारीख में कर सकेंगे यात्रा रेलवे ने बदला नियम

सबसे चौकाने वाली खबर यह है कि खरगोन नगरपालिका की इस पार्टी ने तीन सीटें पर जीत दर्ज की। खरगोन नगरपालिका के वार्ड नंबर 2 से एआईएमआईएम प्रत्याशी अरुणा बाई उपाध्याय ने चुनाव जीता, उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी सुनीता देवी को 31 वोटों से हरा दिया। प्रदेश में निकाय चुनाव में शामदार जीत पर AIMIM चीफ ओवैसी ने प्रदेश के मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया है।

एआईएमआईएम ने पहली बार बीजेपी शासित राज्य मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव लड़ा है। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले चरण में चार प्रत्याशियों ने खंडवा नगर निगम, बुरहानपुर नगर निगम और जबलपुर नगर निगम चुनाव में प्रत्याशियों ने पार्षद के पद के लिए जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें

स्कूल आने सरकार पेट्रोल के लिए दे रही है 600 रुपए महीना, जानिए कोनसी है ये योजना

इन चार प्रत्याशियों में से जबलपुर में AIMIM पार्टी के दो प्रत्याशी, बुरहानपुर और खंडवा में एक-एक प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी मध्य प्रदेश में पार्टी के प्रदर्शन पर गदगद है। ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में जनसभाएं की थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cliij

ट्रेंडिंग वीडियो