scriptMP Local Body Election: There will be no recovery from those responsib | MP निकाय चुनाव: पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार लोगों से नहीं होगी वसूली | Patrika News

MP निकाय चुनाव: पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार लोगों से नहीं होगी वसूली

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा सरकार का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

भोपाल

Published: July 02, 2022 06:01:30 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव में पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार लोगों से वसूली को लेकर चल रही सुर्खियों पर विराम लगाते हुए प्रदेश के गृह मंत्री ने एसे किसी भी प्रस्ताव के होने से इनकार कर दिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार के पास पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार लोगों से नहीं होगी वसूली के संबंध में कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

mp_local_body_election_2022.jpg

दरअसल भिण्ड जिले के लहार एसडीएम ने बूथ कैप्चरिंग करने वाले दोषियों को नोटिस जारी किया था जिसमें पुनर्मतदान के खर्च वसूली जमा करने को कहा गया। एसडीएम ने चार आरोपियों को 5 लाख 2 हजार रुपये की वसूली का नोटिस जारी कर रकम जमा करने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें

चुनाव जीतने के धर्म का सहारा ही एक मात्र विकल्प, बीजेपी-कांग्रेस की मंदिर पॉलिटिक्स

इसी सवाल के जवाब में मिश्रा ने कहा कि निर्वाचन में पुनर्मतदान के जिम्मेदार लोगों से वसूली संबंधी कोई प्रस्ताव फिलहाल प्रदेश सरकार के पास विचाराधीन नहीं है। लहार में 4 लोगों ने मतदान के दौरान मतपत्र लूटे थे, जिसकी शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग ने पुनर्मतदान करने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दो ही नेता जवान हैं। इनके अलावा अगर कोई जवान है तो वह कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ और दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह है। कांग्रेस पार्टी में केवल लोग ही राजसुख भोगने और बाकी कार्यकर्ता दरी बिछाने के लिए जवान हैं।

उदयपुर की घटना पर एक सवाल का जवाब देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से शांति है। मध्य प्रदेश की राजस्थान से लगी सीमाओं पर पुलिस को उसी दिन अलर्ट जारी कर दिया गय़ा था। हालांकि अभी तक उदयपुर घटना का मध्य प्रदेश से कोई कनेक्शन नहीं मिला है। इसके बाद भी राज्य की पुलिस आतंकी गतिविधिय़ों में संलिप्त लोगों की निगरानी कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरभाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.