गर्मी की छुट्टियों में बंद रहेंगे स्कूल, पर बच्चों को मिलेगा मिड-डे मील

गर्मी की छुट्टियों में बंद रहेंगे स्कूल, पर बच्चों को मिलेगा मिड-डे मील

Brajendra Sarvariya | Publish: Apr, 18 2016 12:56:00 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

भोजन बांटने के लिए खुलेंगे स्कूल, 48 जिलों में सूखे के हालात को देखते हुए लिया गया निर्णय

भोपाल। प्रदेश के 48 जिलों में अल्प वर्षा व सूखे के हालात को देखते हुए शिक्षा विभाग इस बार गर्मियों की छुट्टियों में भी मध्यान्ह भोजन का वितरण करेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को नियमित स्कूल जाना पड़ेगा। सुबह दस से ग्यारह के बीच बच्चों को भोजन वितरण किया जाएगा। इसके बाद स्कूल बंद हो जाएंगे। 

शासन से सभी जिलों के कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखकर ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान भी मध्यान्ह भोजन बांटने के निर्देश दिए हैं। सरकार के इस निर्णय से लाखों बच्चों को राहत मिलेगी।

शिक्षकों की लगेगी ड्यूटी
डीईओ धर्मेंद्र शर्मा के अनुसार भोपाल जिले में 824 प्राइमरी व 374 मिडिल स्कूल हैं। इनमें से ग्रामीण क्षेत्र के 876 स्कूलों में भोजन बांटा जाएगा। इसके लिए इन स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। यानी इस बार शिक्षकों को ग्रीष्मकालीन अवकाश भी नहीं मिल पाएगा। हालांकि विभाग इन्हें इसके बदले अर्जित अवकाश की सुविधा देगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned