scriptयुवाओं को बड़ी राहत…स्वास्थ्य विभाग में 46 हजार नए पदों पर भर्ती, 607 पदों पर होगी सीधी भर्ती | MP News: Mohan Cabinet's big announcement 46 thousand new posts will be recruited in the Health Department | Patrika News
भोपाल

युवाओं को बड़ी राहत…स्वास्थ्य विभाग में 46 हजार नए पदों पर भर्ती, 607 पदों पर होगी सीधी भर्ती

MP News: मध्यप्रदेश में मेडिकल विशेषज्ञ, स्त्रीरोग विशेषज्ञ, शिशुरोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, अस्थि रोग विशेषज्ञ तथा सर्जरी विशेषज्ञ के रिक्त 1214 पर्दो में से 50 प्रतिशत अर्थात 607 पदों की पूर्ति सीधी भर्ती से की जाएगी।

भोपालJun 12, 2024 / 08:55 am

Ashtha Awasthi

Mohan Cabinet

Mohan Cabinet

MP News: रोजगार की मारामारी के बीच मोहन सरकार ने युवाओं को बड़ी राहत देकर 46491 नए पद सृजित कर नौकरी देने का निर्णय लिया है। ये नौकरियां लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में नियमित, संविदा और आउटसोर्स पर दी जाएंगी। इनमें से 18653 पद शुरू के 3 वर्षों में भरे जांएगे, बाकी पर अगले वर्षों में नियुक्तियां होंगी।
स्वास्थ्य सूचकांक के तहत 46491 नए पद सृजित किए गए हैं, जबकि पहले से खाली पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी। प्रदेश के स्वास्थ्य सिस्टम को बेहतर बनाने में यह बड़ा कदम हो सकता है।
ये भी पढ़ें: 48 घंटे अहम… एंट्री लेने जा रहा प्री-मानसून, 36 जिलों में धुंआधार बारिश अलर्ट

वहीं, बिजली उपभोक्ताओं को भी साल भर रियायती बिजली मिलती रहेगी। सरकार सस्ती बिजली देने के लिए अगले एक साल में 24,420 करोड़ रुपए कंपनियों को बतौर सब्सिसडी देगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट ये दोनों बड़े फैसले लिए गए। इसके बाद राज्य सरकार के 180 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपनी उपलब्धियां बताईं और विपक्ष को घेरा। साथ ही विपक्ष को धन्यवाद भी दिया।

कैबिनेट में इन प्रस्तावों पर भी बनी सहमति

-निश्चेतना विशेषज्ञ, मेडिकल विशेषज्ञ, स्त्रीरोग विशेषज्ञ, शिशुरोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, अस्थि रोग विशेषज्ञ तथा सर्जरी विशेषज्ञ के रिक्त 1214 पर्दो में से 50 प्रतिशत अर्थात 607 पदों की पूर्ति सीधी भर्ती से की जाएगी।
-राज्य के अस्पतालों में पदस्थ डॉक्टरों की सेवाएं प्रतिनियुक्तयां पर गैस राहत अस्पतालों में दी जाएगी।

-सागर, खरगोन और गुना में नवीन विश्वविद्यालयों की स्थापना एवं शहडोल में पूर्व संचालित विश्वविद्यालय को संबद्धतादायी बनाए जाने पर पद-सृजन एवं वित्तीय-सहायता प्रदान करने का निर्णय गया।
-इस वर्ष की चैत्र की गुड़ी पड़वा से अगले वर्ष तक गोवंश रक्षा वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत हाइड्रोलिक कैटल लिक्टिंग व्हीकल को टोल व्यवस्था के अंतर्गत प्रबंध किया जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / युवाओं को बड़ी राहत…स्वास्थ्य विभाग में 46 हजार नए पदों पर भर्ती, 607 पदों पर होगी सीधी भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो