scriptmp patwari exam 2017: दूसरे दिन भी लगा पटवारी परीक्षा पर ब्रैक | mp patwari vyapam exam second day latest news in hindi | Patrika News

mp patwari exam 2017: दूसरे दिन भी लगा पटवारी परीक्षा पर ब्रैक

locationभोपालPublished: Dec 10, 2017 11:49:04 am

दूसरे दिन भी कई सेंटरों में अनियमित्ताओं का बोलबाला रहा। जिसके चलते कई उम्मीदवार परीक्षा में शामिल नहीं हो सके।

patwari exam 2nd day
भोपाल। पटवारी परीक्षा के लिए तमाम कोशिशों के बावजूद व्यवस्था में सुधार होता नहीं दिख रहा है। परीक्षा के पहले दिन यानि 9 दिसंबर की पहली पाली की परीक्षा सर्वर डाउन होने के चलते रद्द कर दी गई।
जिसके बाद पीईबी ने अन्य दिनों की परीक्षा के लिए पूर्ण आश्वासन देते हुए परीक्षा टाइमटेबल को पूर्वानुसार ही रहने दिया। और सारी स्थितियों को ठीक करने की भी बात कही लेकिन दूसरे दिन भी कई सेंटरों में अनियमित्ताओं का बोलबाला रहा। जिसके चलते कई उम्मीदवार परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। दूसरे दिन भी कई उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे सके, जिससे उनकी परीक्षा पर ब्रैक लग गया।
इससे पहले प्रथम दिन पहली शिफ्ट में भोपाल के दो सेंटरों पर एक भी उम्मीदवार ने परीक्षा नही दी है। यह दोनों सेंटर रायसेन रोड पर स्थित हैं।

पहला सैम कॉलज और दूसरा आईऑन डिजिटल सेंटर है। यहां एक भी उम्मीवार परीक्षा नही दे सके। यह बात स्वयं परीक्षा नियंत्रक ने स्वीकारी थी।
समय से पहले पहुंचने पर भी नहीं मिला प्रवेश:
परीक्षा के दूसरे दिन सैम कॉलेज सहित कुछ अन्य कॉलेजों में परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कॉलेज पहुंचे इन परीक्षार्थियों को समय पर आने के बावजूद प्रवेश नहीं दिया गया। ऐसे में परीक्षा से वंचित रह जाने के कारण उम्मीदवारों ने यहां हंगामा कर दिया।
वहीं आ रही जानकारी के अनुसार प्रदेश में दूसरे दिन करीब 5 हजार उम्मीदवार परीक्षा से वंचित रह गए।

जानकारी के अनुसार करीब 50 से 60 उम्मीदवारों को रायसेन रोड स्थित सैम कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला जिसके बाद उनके द्वारा यहां हंगामा किया गया। अभ्यर्थियों का आरोप है कि वे कतार में लगे रह गए और इसी बीच सत्यापन बन्द कर दिया गया। जिसके बाद आईऑन डिजिटल सेंटर पर आज फिर हंगामा हो गया।
पहले दिन परीक्षा में हुआ था ये…
MP पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 शनिवार को शुरू होनी है, जिसके लिए हजारों की संख्या में अभ्यर्थी भोपाल आए। सुबह परीक्षा शुरू होते ही सर्वर की दिक्क़त हो गई। जिसके चलते परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवार परेशान होते रहे। सर्वर की समस्या के चलते उम्मीदवारों के पंजीयन नहीं हो पाए। साथ ही ऑनलाइन सत्यापन, आधार मिलान ने भी समस्या बढ़ गई। वहीं इस समस्या को लेकर पीईबी के अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए वहीं केंद्र पर पर्वेक्षक भी परेशान रहे।
परीक्षा हाल में परीक्षा से 10 मिनिट पहले प्रवेश मिलना था, लेकिन 1 घंटे बाद तक भी उम्मीदवार बाहर कतार में लगे रहे। वहीं लगातार किए जाने वाले संपर्क के बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ एकेएस भदौरिया का कहना है प्रदेशभर के केन्द्रों से सर्वर के कारण परेशानी होने की जानकारी प्राप्त हो रही है।
वहीं भोपाल में कई जगहों पर पटवारी परीक्षा को लेकर भीड़ देखने को मिली। पटवारी की परीक्षा के लिए ओरियंटल कॉलेज रायसेन रोड में लाइन में परीक्षार्थियों की भीड़ लगी रही।

पटवारी एग्जाम 1st शिफ्ट के यह रहे हाल :
— सुबह 9 से 11 बजे तक का था एग्जाम टाइम।
— करीब 10 बजे तक उम्मीदवारों को नही मिली एंट्री।
— सुबह 7 बजे से लाइन में लगे स्टूडेंट्स।
लेकिन जब सर्वर की समस्या ठीक नहीं हो सकी तो अंत में परीक्षा रद्द कर दी गई। पटवारी परीक्षा की पहली शिफ्ट की परीक्षा स्थगित हो गई है। जिसके कारण पूरे प्रदेश के करीब 26000 उम्मीदवार प्रभावित हुए हैं। वहीं अभी आगे की वह डेट घोषित नहीं की गई है कि यह परीक्षा अब किस दिन कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो