scriptMP में लुटेरे बेखौफ, लूट के दौरान पर्स को पकड़ कई मीटर तक घिसटती चली गई महिला… | MP Police fail in citizens security | Patrika News

MP में लुटेरे बेखौफ, लूट के दौरान पर्स को पकड़ कई मीटर तक घिसटती चली गई महिला…

locationभोपालPublished: May 06, 2019 01:18:06 pm

पुलिस चैकिंग से चंद कदम दूर ऐसे दिया दो वारदातों को दिया अंजाम, किरकिरी से बचने के लिए पुलिस ने दूसरी वारदात में कहा गुम हो गया पर्स…

loot in bhopal

MP में लुटेरे बेखौफ, लूट के दौरान पर्स को पकड़ कई मीटर तक घिसटती चली गई महिला

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर शहर भर में चैकिंग प्वाइंट लगाए गए हैं, लेकिन इसे धता बताकर बदमाशों ने लूट की दो घटनाओं को अंजाम दे दिया। यह दोनों घटनाएं महज 30 मिनट के अंतराल में हुई।


चौंकाने वाली बात है कि जिस जगह पुलिस ने चैकिंग प्वाइंट लगाया, उसकी चंद कदम दूरी पर लुटेरे एक महिला का पर्स छीन ले गए।

एक के बाद एक हुई लूट की दो घटनाओं की किरकिरी से बचने पुलिस ने दलील दी कि पर्स का बेल्ट टूटने से गुम हो गया। यह दोनों मामले एमपी नगर थाना क्षेत्र के हैं। पुलिस मामलों में जांच कर रही है।

पर्स बचाने के प्रयास में स्कूटी समेत घिसटती चली गई, हाथ में फ्रेक्चर-

पुलिस के मुताबिक सीमा चुग (50) पति अनिल चुग डी-4 पंजाबी बाग अशोका गार्डन में रहती हैं। वे शनिवार रात साढ़े 8 बजे सहेली भाग्यश्री जैन के साथ कमला पार्क से घर लौट रही थीं। स्कूटी सीमा चला रही थीं।


न्यायालय चौराहे पर पीछे से आए बाइक सवार दो लुटेरों ने भाग्यश्री का पर्स छीनकर भागने का प्रयास किए। भाग्यश्री ने पर्स को पकड़ लिया, जिससे उनकी स्कूटी अनियंत्रित हो गई और वह दोनों सड़क पर कई मीटर तक घिसटती हुई चली गईं।

घटना के बाद लुटेरे फरार हो गए। हादसे में सीमा का एक हाथ फ्रेक्चर हो गया, जबकि उनकी सहेली के हाथ और पैर में हल्की चोटें आई हैं। सीमा को एक निजी अस्पताल मेें भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बाइक सवार दो लुटेरों के खिलाफ लूट के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

चैकिंग प्वाइंट के पास से पर्स छीन ले गए
पुलिस के मुताबिक महेश कुमार डाबरे सी-302 सांई कॉलोनी होशंगाबाद रोड में रहते हैं, वह प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। शनिवार शाम वह अपने मित्र रामशंकर के यहां रचना नगर गए थे।

रात करीब 9 बजे वह पत्नी कुसुम के साथ घर लौट रहे थे, जब वह रचना नगर अंडर ब्रिज से निकलकर महाराणा प्रताप कॉम्प्लेक्स के समीप पहुंचे, तभी बाइक सवार लुटेरे उनका पर्स छीन ले गए। खास बात यह है कि रचना नगर अंडर ब्रिज के पास चैकिंग प्वाइंट लगा था। पुलिस चैकिंग कर रही थी।

उनके पर्स में कुछ नगदी और 10 हजार रुपए कीमती मोबाइल फोन रखा था। इस घटना के बाद वह एफआइआर कराने थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने उनकी शिकायत पर अज्ञात युवकों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने दलील दी कि रचना नगर अंडर ब्रिज से निकलने के बाद पर्स की बद्दी टूट गई, जिससे कुसुम का पर्स गुम हो गया।
पुलिस घटनास्थल से लेकर थाना क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, लेकिन ऐसा कोई सुराग नहीं लगा है। लुटेरे 20 से 25 साल के होंगे, हुलिए से पतले-दुबले बताए हैं।
– मनीष कुमार राय, थाना प्रभारी एमपी नगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो