तमाम कोशिशों के बावजूद भोपाल पुलिस यहां भी हो जाती है फेल! जानिये इसका कारण...

अजब समस्या से जुझती MP Police...

भोपाल। देश भक्ति - जन सेवा के आधार पर कार्य करने वाली मध्य प्रदेश पुलिस इन दिनों तमाम कोशिशों के बावजूद एक अजब समस्या से जुझती दिख रही है।

भोपाल में कार्यरत मध्य प्रदेश पुलिस जहां महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा के मामले में हमेशा ही निशाने पर रहती हैं। वहीं एक और ऐसा क्षेत्र है जहां मध्य प्रदेश पुलिस कई बार फेल हो जाती है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं, भोपाल की विभिन्न सड़कों पर लगने वाले जाम की। ऐसा नहीं है कि इस जाम का शिकार केवल आम लोग ही होते हैं। बल्कि कई बार तो पुलिस के अधिकारी तक इस जाम में फंस कर परेशान होते देखे जा सकते हैं। यहां तक की कई बार तो कुछ जगह जाम साफ करने के नाम पर आईं पुलिस की गाड़िया तक इसकी शिकार हो जाती हैं।

ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले भोपाल की होशंगाबाद रोड पर देखने को मिला, जहां आशिमा माल के पास सुरेंद्र पेलेस की सर्विस लेन में एक पुलिस की गाड़ी तक जाम का शिकार हो गई।

करीब आधे घंटे तक हॉर्न बजाने के बावजूद न तो पुलिस के इस वाहन को निकलने की जगह मिली और न ही कोई चार पहिया गाड़ी यहां से आ जा सकी।

बस ले दे कर दोपहिया चालक आपने वाहन को इस सर्विस लेन से बमुश्किल निकाल सके। काफी जद्दोजहद के बाद इस सर्विस लेन को साफ किया जा सका। लेकिन चंद ही मिनटों बाद यहां फिर से जाम से हालात बन गए।

इस कारण फेल हो जाती है पुलिस...
जानकारों की मानें तो यहां लगी दुकानों पर आने वाले लोग अपना वाहन जगह के अभाव में सड़क पर ही खड़ा करके चले जाते हैं। खास कर शाम के समय आने वाली भीड़ के चलते वाहनों की यहां कतारें लग जाती हैं।

वहीं पुलिस व नगर निगम की ओर से लगातार कार्रवाई नहीं होने के कारण यहां आए दिन जाम के हालात निर्मित हो जाते हैं। वहीं वाहनों से आने वाले लोगों का कहना है कि जब यहां कोई पार्किंग है ही नहीं तो आखिर अपने वाहन कहां लगाएं? जिसका जवाब खुद पुलिस के पास भी नहीं होता।


इससे पहले भी शहर जाम का शिकार...
वहीं इस घटना से पहले भी शहर हर रोज कई जगहों पर छोटे छोटे जाम का शिकार होता रहता है।

कुछ दिन पहले ही एयरपोर्ट रोड पर सिंगारचोली क्रॉसिंग के पास दोपहर एक बजे लो फ्लोर बस का स्टेयरिंग फेल होने से अफरा-तफरी मच गई।

ये बस वाहनों को चपेट में लेती, इससे पहले ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए ब्रेक लगा दिए। इससे बस का अगला पहिया डिवाइडर से टकरा गया। हादसे से बस में बैठे यात्री दहशत में आ गए। बस में 20 से अधिक यात्री सवार थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस डिवाइडर से नहीं टकराती तो बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद करीब ढाई घंटे तक एयरपोर्ट पर वाहन ट्रैफिक जाम से जूझते रहे। जाम में स्कूल वाहन, एयरपोर्ट जाने वाले लोग समेत दो एंबुलेंस फंसी रहीं। काफी मशक्कत के बाद ट्रैफिक पुलिस ने यातायात सुचारू किया। दोपहर साढ़े तीन बजे बस का स्टेरियंग सुधारा गया।

Show More
दीपेश तिवारी Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned