एमपी में जल्द होगी पुलिस आरक्षकों की भर्ती, आदेश जारी

मध्यप्रदेश में तीन साल से अटकी पुलिस आरक्षक भर्ती (mp police recruitment) जल्द शुरु होगी और प्रदेश में 4269 आरक्षकों के पदों को भरा जाएगा...

By: Shailendra Sharma

Published: 26 Jun 2020, 02:37 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में तीन साल से अटकी पड़ी पुलिस आरक्षकों ( POLICE CONSTABLE ) की भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरु होगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (HOME MINISTER NAROTTAM MISHRA) ने पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया की फाइल पर हस्ताक्षर कर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरु करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा देते हुए प्रदेश में पुलिस हॉस्पिटल बनाने की बात कही है। PHQ में हुई पुलिस विभाग की समीक्षा के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (NAROTTAM MISHRA) ने पुलिस हॉस्पिटल को लेकर निर्देश दिए। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में बनने वाले पुलिस हॉस्पिटल में आरक्षक से लेकर गृहमंत्री और पुलिस महानिदेश अपना इलाज करा सकेंगे।

 

phq.jpg

4269 आरक्षों की भर्ती प्रक्रिया जल्द
समीक्षा बैठक के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तीन साल बाद प्रदेश में आरक्षक भर्ती फिर से शुरु करने की भी बात कही और 4269 आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को प्रारंभ करने का निर्देश भी दिया। गृहमंत्री ने बैठक के बीच में ही तुरंत आरक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरु करने से संबंधित फाइल तत्काल गृहमंत्रालय से बुलाई और उस पर हस्ताक्षर भी किए।

पुलिस हॉस्पिटल का प्रस्ताव बनाने के निर्देश
PHQ में पुलिस विभाग की समीक्षा के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विभाग की ओर से पुलिस हॉस्पिटल का प्रस्ताव तैयार किया जाए जिसे सरकार को भेजा जाएगा। गृहमंत्री ने ये भी बताया PPP मोड़ में सर्वसुविधायुक्त अस्पताल बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। समीक्षा बैठक में डीजीपी विवेक जौहरी सहित विभाग के स्पेशल डीजी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

पहले होमगार्ड जवानों को दी सौगात
बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में एसडीआरएफ हेड क्वार्टर में ऑफिसर्स मेस का उद्घाटन करते हुए होमगार्ड जवानों को भी सौगात दी थी। तब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि शासन ने होमगार्ड जवानों की सेवा अवधि को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है । उन्होंने होमगार्ड जवानों को नियमित मानदेय का तोहफा देते हुए ये भी जानकारी दी थी कि अब होमगार्ड जवानों को हर महीने नियमित मानदेय मिलेगा।

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned