scriptMP Politics: BJP को नया अध्यक्ष मिलने की अटकलें तेज…वीडी शर्मा को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी ! | MP Politics: State BJP President VD Sharma will get big responsibility | Patrika News
भोपाल

MP Politics: BJP को नया अध्यक्ष मिलने की अटकलें तेज…वीडी शर्मा को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी !

MP Politics: भाजपा में इस बात की चर्चा है कि तमाम कयासों के बावजूद पार्टी ने वीडी के नेतृत्व में चुनावों में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया, तब भी उन्हें केंद्रीय मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिली।

भोपालJun 23, 2024 / 09:55 am

Ashtha Awasthi

State BJP President VD Sharma

State BJP President VD Sharma

MP Politics: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की अटकलें हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि निकट भविष्य में वीडी दिल्ली वाले नेता हो जाएंगे या उन्हें मप्र भाजपा की दोबारा कमान दी जाएगी। केंद्रीय मंत्रीमंडल के गठन के बाद पार्टी के पास इसी तरह के सीमित विकल्प हैं। मप्र भाजपा को नया अध्यक्ष मिलने की अटकलें इसलिए भी जोर पकड़ रही हैं, क्योंकि वीडी के नेतृत्व में पार्टी को विधानसभा व लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिली है।
पार्टी में अध्यक्ष के तीन वर्ष के कार्यकाल के बावजूद वह पांचवें साल अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। भाजपा में इस बात की चर्चा है कि तमाम कयासों के बावजूद पार्टी ने वीडी के नेतृत्व में चुनावों में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया, तब भी उन्हें केंद्रीय मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिली। दूसरी तरफ भाजपा के कई नेता अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल बताए जा रहे हैं। कुछ तो दिल्ली में प्रवास कर चुके हैं।

इन विकल्पों पर विचार संभव

-प्रदेश भाजपा की दोबारा कमान मिल सकती है। पूर्व में सुंदरलाल पटवा, कैलाश जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर समेत कुछ दिग्गजों को अलग- अलग अंतराल में दोहराया गया था। पिछली बार राष्ट्रीय नेतृत्व ने लगातार दो बार अध्यक्ष रहने के रास्ते भी खोल दिए थे।
-राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी में महासचिव जैसे पदों की जरूरत

ये भी पढ़ें: 23-24 जून को धमाकेदार बारिश के साथ आएगा मानसून ! 13 जिलों में भारी बारिश Alert

बड़ी जिम्मेदारी की संभावना इसलिए

-भाजपा को डर के कयासों के बावजूद विस चुनाव में प्रचंड जीत मिली। पार्टी नेताओं के बीच संतुलन बनाने में वीडी की भूमिका मानी जाती है।
-लोकसभा चुनाव भी पार्टी के लिए आसान नहीं था, क्योंकि राजगढ़, छिंदवाड़ा, रतलाम, मंडला जैसी सीटों पर कांग्रेस ने बड़े चेहरे मैदान में उतारे थे। विशेषज्ञ भी कांग्रेस को मजबूत बता रहे थे, पर जीती भाजपा।
-भाजपा ने जातीय समीकरण को काफी तवज्जो दी। राज्य में ओबीसी वर्ग से सीएम दिया, मंत्री दिए तो आदिवासी वर्ग को राज्य से लेकर केंद्र में तवज्जो दी गई। एससी वर्ग से उप मुख्यमंत्री और मंत्री दिए। अब भाजपा राजनीति में सवर्ण वर्ग से प्रभावी हिस्सेदारी के पक्ष में विचार कर रही है।

Hindi News/ Bhopal / MP Politics: BJP को नया अध्यक्ष मिलने की अटकलें तेज…वीडी शर्मा को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी !

ट्रेंडिंग वीडियो