scriptमप्र की हैंडबॉल टीम वर्गों के फाइनल में | MP's brandball team in final of 3 sections | Patrika News

मप्र की हैंडबॉल टीम वर्गों के फाइनल में

locationभोपालPublished: Dec 16, 2019 11:37:37 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता

मप्र की हैंडबॉल टीम वर्गों के फाइनल में

lal pared maindan me vallyball ke mukable

भोपाल. एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में बुधवार को मप्र की हैंडबॉल टीम वर्गों के फाइनल में पहुंच गई हैं। इसमें मप्र टीम फाइनल में गुजरात से तीन वर्गों (अंडर-१४ गल्र्स, बॉयज और १९ गल्र्स) में आमने-सामने होगी। बॉस्केटबॉल के मुकाबलों में मप्र की अंडर-१९ गल्र्स टीम ने तेलंगाना को ३३-३ से हराया। अंडर-१४ गल्र्स में मप्र ने महाराष्ट्र टीम को ११-१० से मात दी। अंडर-१९ बॉयज के मुकाबले में सिक्किम की टीम ने मप्र को ४६-६ से एकतरफा हराया।

टीटी नगर स्टेडियम में खेले गए बॉक्सिंग के मुकाबलों अंडर-19 बालिका वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए मध्यप्रदेश की रीना ने 42-44 किग्रा वजन वर्ग में तेलंगाना की ओ सुप्रिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसी वजन वर्ग में लीला ने तेलंगाना की ही जी नीरजा को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। 48-50 किग्रा वजन वर्ग में अंजली ने प्रतीक्षा को, 50-52 किग्रा में प्रांजल ने महाराष्ट्र की प्रियंका ठाकरे को और 54 से 57 किग्रा में पूजा कुशवाह ने तेलंगाना की जी नव्या को हराकर फाइनल दौर में जगह पक्की की। जबकि मप्र की निर्मला, मधु को शिकस्त का सामना करना पड़ा। आदिम-जाति कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में भोपाल के आठ मैदानों में मुकाबले खेले जा रहे हैं। जिसमें 16 खेल विधाओं में देशभर के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

मप्र की नेहा ने प्ररीना को दी मात

अंडर-14 बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में मप्र की नेहा ने 42-44 वजन वर्ग में प्ररीना को मात दी। प्रीना ने 44-46 वजन वर्ग में तेलंगाना की र्सव्या को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अंडर-19 बालक में मप्र के बरुमेाहन ने महाराष्ट्र के शंकर को, भुपेन्द्र ने तेलंगाना के अजीत एम को, शुभम ने तेलंगान के वी नवीन को, प्रियांशु ने तेलंगाना के वी सचिन नाइक और सुमित विकी ने महाराष्ट्र के करनराम राज को हराकर खिताबी दौर में प्रवेश किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो