पीएमटी 2009 परीक्षा घोटाला: सीबीआई के हत्थे चढे 39 नए मुल्जिम

पीएमटी 2009 परीक्षा घोटाला: सीबीआई के हत्थे चढे 39 नए मुल्जिम

Sunil Mishra | Publish: May, 18 2019 07:33:44 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

सीबीआई ने पेश की फाइनल चार्जशीट

भोपाल. मध्यप्रदेश में व्यापम में हुए पीएमटी 2009 परीक्षा घोटाले के मामले में सीबीआई ने अंतिम चार्जशीट पेश कर दी है। गांधी मेडिकल कॉलेज काउंसिलिग में घोटाला उजागर होने के बाद पूर्व में 28 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।ं एसटीएफ ने 31 नए मुल्जिम पकडे थे। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मिली जांच के बाद सीबीआई ने 39 नए मुल्जिम बनाकर कुल 100 के खिलाफ जिला अदालत में चालान पेश किया।

प्रवेशपत्र- मार्कशीट में फोटो और हस्ताक्षर अलग अलग

एसीजेएम प्रकाश डामोर की अदालत में चालान पेश किया गया। सीबीआई के वकील सतीश दिनकर ने बताया कि इनमें 43 परीक्षार्थी, 29 स्कोरर, 20 मिडिल मैन और 8 अभिभावक शामिल हैं। गांधी मेडिकल कॉलेज में हुई काउंसिलिग में वर्ष 2009 में घोटाला उजागर हुआ था।

वास्तविक परीक्षार्थियों की जगह स्कोरर बैठाकर फर्जीवाडे को अंजाम दिया गया। काउंसिलिग में प्रवेशपत्र- मार्कशीट में फोटो और हस्ताक्षर अलग अलग थे। परीक्षा में परिजनों से मोटी रकम ऐंठकर मिडिल मैन- मध्यस्थों ने वास्तविक परीक्षार्थियों की जगह स्कोररों से परीक्षा दिलाई थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned