scriptइसे लेने के बाद ‘राजा’ बना रहता है इंसान, सप्लाई करने वाली लेडी ने की है 3 शादी | Drugs Supplier Lady - MP STF arreted alprazolam drugs supplier yasmin | Patrika News

इसे लेने के बाद ‘राजा’ बना रहता है इंसान, सप्लाई करने वाली लेडी ने की है 3 शादी

locationभोपालPublished: Aug 22, 2019 01:57:46 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

जिस ड्रग्स को यास्मिन करती है सप्लाई, जानिए वो किनके बीच है सबसे ज्यादा डिमांडेड

03_3.png
भोपाल. एक महिला ( drugs supplier yasmin ) अपने बेटे के साथ ट्रेन से शहर-शहर घूमकर टैबलेट की सप्लाई करती है। शानों-शौकत ऐसा कि देखकर किसी को यकीन नहीं होगा कि यह इतनी शातिर होगी। एक राज्य से दूसरे राज्य में वह ट्रेन के एसी बोगी में बैठ सफर करती थी। महिला इतनी शातिर है कि एक शौहर इस काम में जेल गया तो उसे छोड़ दूसरी शादी कर ली। महिला खुद भी बिहार में कई महीने तक जेल में बद रही है। आइए शातिर महिला और उसके बेटे की कहानी आपको बताते हैं।
दरअसल, स्पेशल टॉस्क फोर्स ने मंगलवार को भोपाल रेलवे स्टेशन के छह नंबर प्लेटफॉर्म से यास्मिन और उसके बेटे शाबिर को गिरफ्तार किया है। यास्मिन नाम की यह महिला पहले शकुंतला थी। महिला के पास तो बॉक्स में ऐसे ड्रग्स से मिले हैं, जिससे सीरियल क्राइम को बढ़ावा मिलता है। महिला इस पाउडर से टैबलेट बनाकर पार्टियों और शहर के युवाओं में सप्लाई करती थी। एसटीएफ की टीम इसकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मान रही है।
drungs.jpg
 

राजा टाइप होने लगती हैं फिलिंग
एसटीएफ मुख्यालय के एसपी विनय पॉल ने बताया कि मैं जब इंदौर में बतौर एसपी पोस्टेड था, तब यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती थी। उन्होंने कहा कि हमलोगों के सामने एक चैलेंज था कि अल्प्राजोलम के टैबलेट की सप्लाई को रोके। विनय पॉल ने कहा कि वहां यह पाया गया था कि सीरियल क्राइम के जो मामले आते थे, उसके पीछे की वजह अल्प्राजोलम ड्रग्स को लेना होता था। शहर में एक ही रात बीस-पच्चीस गाड़ियों में आग लगा दी जाती थी। ऐसे ही रात चलते लोगों को चाकू मार दी जाती थी। इसमें जितने भी आरोपी पकड़े गए सभी अल्प्राजोलम टैबलेट लेते थे।
stf_sp.jpg
 

दो दिन तक मचा सकता है उत्पात
एसपी विनय पॉल ने कहा कि जब इस मामले की जांच की गई तो यह पाया गया कि इसे लेने के बाद उनके अंदर एक अजीब सी ताकत महसूस होने लगती थी। उन्हें राजा टाइप फिलिंग होती है। तब उन्हें लगता है कि मैं कुछ भी कर सकता हूं। उसी सनक में लोग क्राइम करते हैं। उन्होंने बताया कि एक टैबलेट दस एमजी का होता है। अगर एक व्यक्ति उसे एक बार लेता है तो कि वह दो दिन तक शहर में उत्पात मचा सकता है।
dg_stf.png
 

बांगलादेश बॉर्डर से हो रही है स्मगलिंग
एमपी एसटीएफ के डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि महिला के पास से मिले ड्रग्स अल्प्राजोलम हैं। देश के दूसरे शहरों से भी हमें सप्लाई की जानकारी दी गई है। पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि बातों-बातों में यह बात भी सामने आई है कि बांगलादेश बॉर्डर से भी इसकी स्मगलिंग हो रही है। इसकी डिमांड सबसे ज्यादा अपराधियों के बीच है। साथ ही रेव पार्टियों में भी इसकी सप्लाई हो रही है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को अब कोकीन और ब्राउन शुगर में ज्यादा भरोसा नहीं है।
drugs_supplier.jpg
 

महिला ने की है तीन शादी
पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि यास्मिन (50) उर्फ शकुंतला अमरावती की रहने वाली है। इसने नरेंद्र से शादी की। बाद में तलाक हो गया। फिर मंदसौर में नूर मोहम्मद से शादी की। इससे शाबिर हुसैन को जन्म दिया। शाबिर की उम्र वर्तमान में 25 साल है। यास्मिन ने नूर के साथ भी ड्रग तस्करी का काम किया,पकड़े गए। नूर को सजा हो गई। वह जेल में है, इसके बाद यास्मिन ने आसिफ से शादी कर ली। 2014 में भी 50 ग्राम ड्रग के साथ गिरफ्तार की जा चुकी है।
gdrugs_supplier_yasmin.jpg
 

उज्जैन और बिहार के जेल में बंद रही है यास्मिन
गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आई है कि अल्प्राजोलम की सप्लाई करने वाली यास्मिन पूर्व में भी जेल जा चुकी है। 2003 में सबसे पहले इसकी गिरफ्तारी उज्जैन से हुई थी। वहां कुछ जेल में रही और बाहर आ गई। उसके बाद बिहार के सासाराम से इसे पकड़ा गया था। वहां से भी इसे आठ महीने बाद जमानत मिल गई थी। बताया जाता है कि इसे ड्रग्स सप्लाई के एवज में तीन से चार लाख रुपये मिलते हैं। एसटीएफ की टीम ने अभी तो इसके पास से बरामद की है, वह दो करोड़ रुपये का माल है।
adg_stf.jpg
 

क्रिमिनल के बीच इसलिए है डिमांड
एमपी एसटीएफ के एडीजी अशोक अवस्थी ने कहा कि एल्प्राजोलम का क्रिमिनल्स के बीच काफी डिमांड है। इसे लेने के बाद उनके अंदर का डर खत्म हो जाता है। इसकी वजह से वह बिना डर-भय के सीरियल क्राइम को अंजाम देते हैं। ऐसे में ये गिरफ्तारी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। नहीं तो सप्लाई के बाद क्राइम और बढ़ते। उन्होंने कहा कि इसे एक तो बार लेने से आदमी फिर इसका गुलाम हो जाता है।
drugs_supplier_yasmin45.jpg
 

केंद्रीय एजेंसियों को दी जा रही है जानकारी
वहीं, मध्यप्रदेश की एसटीएफ इसकी जानकारी अब केंद्रीय एजेंसियों को भी देगी। क्योंकि यह एक बड़ा रैकेट है। इनकी गिरफ्तारी के बाद दूसरे राज्यों के तस्करों के बारे में भी जानकारी मिली है। इसलिए उन राज्यों के पुलिस के साथ भी मध्यप्रदेश एसटीएफ यह जानकारी साझा करेगी। एसटीएफ को उम्मीद है कि इस मामले में जल्द ही कोई और बड़ा खुलासा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो