एमपी टूरिज्म ने स्वादिष्ट व्यंजनों सुविधा की शुरू ,मनपंसद खाना घर व ऑफिस में मंगवा सकेंगे लोग ,देखें वीडियो

एम.पी. टूरिज्म की फ़ूड होम डिलीवरी सर्विस प्रारंभ, फ्यूज़न एप्प (Fusion App) से ऑनलाइन बुक कर सकेंगे आर्डर

By: Amit Mishra

Published: 22 May 2020, 12:18 PM IST

भोपाल। अगर आप को स्वादिष्ट व्यंजनों का खाने का मन कर रहा है तो अब आप को परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस आप को गूगल प्‍ले स्‍टोर में जाकर फ्यूज़न एप्प (Fusion App) एप डाउनलोड करना होगा। उसके बाद आप इस एप्‍प के माध्‍यम से फ़ूड लवर्स/कस्‍टमर्स इस एप्‍प्‍ में दिये गये मेन्‍यु में उपलब्‍ध अपने मनपंसद फ़ूड को ऑनलाईन व प्री-पेड ऑर्डर कर सकेंगे और अपना मनपंसद खाना अपने घर व ऑफिस में मंगवा सकेंगे। इस सर्विस की होम डिलेवरी के लिये निगम ने जोमैटो (Zomato) के साथ अनुबंध किया है। किचन की जिम्मेदारी एमपी टूरिज्म भोपाल केरीजनल मैनेजर सैयद आरिफ नकवी उठा रहे है।

 

nasta.jpg

ज़न एप्प (Fusion App)

एमपी टूरिज्म द्वारा प्रदेश की राजधानी भोपाल में फूड लवर्स और नागरिकों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए आज से राजधानी भोपाल के मिन्‍टों हॉल स्थित रूफ-टॉफ रेस्‍टोरेंट “1909 द क्राउन ऑफ भोपाल” से स्वादिष्ट व्यंजनों की होम डिलीवरी की भी सुविधा शुरू की गई, निगम की प्रबंध संचालक सोनिया मीना ने बताया कि इस सर्विस के लिये आज एक एप्‍प लॉच किया गया है, जिसका नाम फ्यूज़न एप्प (Fusion App) है।

 

 

mop_t.jpg

सुरक्षित वातावरण में सेवाओं का लाभ
प्रबंध संचालक सोनिया मीना ने बताया कि फूड की होम डिलेवरी को प्रारंभ करने का उद्देश्य निगम की होटल्स और रेस्टोरेंट में पहुंचकर लजीज एवं जायकेदार व्यंजनों का मजा न ले सकने वाले अतिथियों और ग्राहकों को इस लॉक डाउन (Lockdown) की अवधि में इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। जिससे उनको घर अथवा ऑफिस के सुरक्षित वातावरण में हमारी सेवाओं का लाभ मिल सकेगा।

 

कैश का लेने- देन नहीं किया जाएगा
निगम की इस होम डिलीवरी सर्विस की विशेषता यह है कि यह एक नो-टच (No- Touch) सेवा होगी, इसके अंतर्गत डिलीवरी एजेंट्स डिलीवरी करते हुए फ़ूड पैकेट्स व्यक्ति के घर के डोर (Door) पर ही रखेंगे तथा उनसे किसी भी तरह का संपर्क नहीं करेंगे, इस सुविधा में डिलीवरी एजेंट्स से किसी प्रकार का कोई कैश का लेने- देन नहीं किया जाएगा।

 

मेन्यू में अनेक व्यंजन
टूरिज्म द्वारा शुरू की जा रही इस सर्विस के अंतर्गत मेन्यू (Menu) में वेज,नॉनवेज, इंडियन, कॉन्टिनेंटल, ओरिएंटल सहित कई अन्य लज़ीज़ व्यजंन भी उपलब्ध हैं जो कि हर आयु वर्ग के फ़ूड लवर्स को पंसद आयेंगे, जिससे फ़ूड लवर्स और कस्टमर्स अपनी चॉइस (Choice) का फ़ूड आर्डर कर सकेंगे।

हाइजीनिक फ़ूड और सेनेटाइज़ किचिन

मेन्यू में दिए गए व्यंजनों को तैयार करने के लिए किचिन के कुक्स और किचिन स्टॉफ को विशेष ट्रैनिंग दी गयी हैं, साथ ही शासन द्वारा दिये गये भोजन बनाने एवं होम डिलेवरी हेतु पैकिंग के संबंध में जारी निर्देशों का भी पालन किया जायेगा।

अनिवार्य रूप से पहनने होंगे ये
इसके लिए किचिन को सेनेटाइज़ करने के साथ व्यंजनों को तैयार करते समय कुक्स और किचिन स्टॉफ को चेहरे पर मास्क सिर पर कैप हाथों में ग्लव्स अनिवार्य रूप से पहनने होंगे, तथा फूड की पैकिंग करते वक्त सैनिटाइजेशन का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाएगा,साथ ही इन डिशेज़ को तैयार करते समय उच्च क्वालिटी की खाद्य सामग्री, स्वाद और शुद्धता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।


अच्छा व स्‍वादिष्‍ट भोजन देना प्राथमिकता
मेन्यू में ग्राहकों की पॉकेट का ख्याल रखते हुए 100 रु की थाली भी उपलब्ध है, कीमत के निर्धारण के सम्बंध में प्रबंध संचालक सोनिया मीना ने बताया कि हॉस्टल्स में रहने वाले स्टूडेंट्स, हॉस्पिटल्स स्टॉफ, नर्सिंग स्टॉफ, शासकीय एवं निजी संस्थाओं के कर्मचारियों को यह सुविधा और कीमत पसन्द आएगी, ग्राहकों को स्वादिष्ट और अच्छा भोजन देना हमारी प्राथमिकता है।

 

appp.jpg

अपनी अलग पहचान रखते
ग्राहकों को स्वादिष्ट और अच्छा भोजन के साथ ही वीक (week) में हर दिन थाली का मेन्यू अलग होगा, साथ ही अधिक लोगों के लिए खाना (Bulk Order) हेतु राजधानी भोपाल में पर्यटन निगम के मुख्यालय अथवा मिंटो हॉल स्थित रीजनल ऑफिस से भी संपर्क किया जा सकता है। उल्‍लेखनीय है कि म.प्र.पर्यटन के होटल्स और रेस्टॉरेंट्स, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटकों और फ़ूड लवर्स के बीच अपने आतिथ्य और लज़ीज़ व्यंजनों के लिये अपनी अलग पहचान रखते हैं।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned