scriptBREAKING NEWS: शहीद जवानों के सम्मान में सदन की कार्यवाही स्थगित | MP vidhan sabha budget session 2019 first day | Patrika News

BREAKING NEWS: शहीद जवानों के सम्मान में सदन की कार्यवाही स्थगित

locationभोपालPublished: Feb 18, 2019 11:28:21 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शहीद जवानों के सम्मान में सदन की कार्यवाही बुधवार सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित

mp vidhan sabha

mp vidhan sabha

भोपाल. विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक खत्म होते ही वंदे मातरम के साथ सदन की कार्रवाई शुरू हुई। शहीदों को सदन ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सदन की कार्रवाई बुधवार सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। कार्यवाही के दौरान स्पीकर एनपी प्रजापति ने भूतपूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नाडीज भूत पूर्व केंद्रीय मंत्री भानु प्रकाश सिंह व पूर्व संसद सदस्य जितेंद्र सिंह बुंदेला भूत पूर्व विधानसभा सदस्य घनश्याम पाटीदार,

भूत पूर्व विधानसभा सदस्य लोकेंद्र सिंह तोमर भूत पूर्व विधानसभा सदस्य मोहन सिंह बुंदेला जोधपुर विधानसभा सदस्य कृष्ण बल्लभ गुप्ता और जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर आतंकी हमले में शहीद जवानों के निधन का उल्लेख किया। निधन उल्लेख के बाद जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर आतंकी हमले में शहीद जवानों के सम्मान में सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित।

 लेखानुदान अब 20 फरवरी को सदन में पेश होगा

विधानसभा में कमलनाथ सरकार का पहला बजट सत्र सोमवार से शुरू हुआ। इसमें सरकार अपना लेखानुदान पेश करने का फैसला लिया था। लेकिन शहीदों के सम्मान में यह बजट पेश नहीं किया गया। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि लेखानुदान अब 20 फरवरी को सदन में पेश होगा। सोमवार की कार्यसूची में लेखानुदान का उल्लेख था।

आपको बतादें कि इस सत्र में कर्जमाफी सहित अन्य वचन और कर्मचारियों के लिए दो फीसदी डीए के प्रावधान प्रमुखता से रहेंगे। 21 फरवरी तक चलने वाले इस सत्र में कानून व्यवस्था और किसान कर्जमाफी पर हंगामे के आसार हैं। इस सत्र में राज्य सरकार अंतरिम बजट सहित तीन विधेयक पेश करेगी। पहले दिन अंतरिम बजट पेश की जाएगी। अगले दिन इस पर चर्चा होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो